Movie prime

 

ओला और हीरो की गाड़ियों से मुकाबला  करने आ रही है LXS मूनशाइन लिमिटेड एडिशन  इलेक्ट्रिक स्कूटर 

 
'LXS मूनशाइन लिमिटेड एडिशन'
 

भारतीय स्टार्टअप कंपनी लेक्ट्रिक्स ईवी ने LXS इलेक्ट्रिक स्कूटर का मूनशाइन लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने इस ईवी की लॉन्चिंग के साथ चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग को ट्रिब्यूट दिया है।

कंपनी LXS मूनशाइन लिमिटेड एडिशन की सिर्फ 384 यूनिट का प्रोडक्शन करेगी। ईवी के इस स्पेशल एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 97,999 रुपए है।

LXS मूनशाइन लिमिटेड एडिशन : डिजाइन और कंफर्ट फीचर्स
LXS मूनशाइन लिमिटेड एडिशन अपने स्टैंडर्ड लेक्ट्रिक्स LXS 2.0 पर बेस्ड है और इसमें सिर्फ कुछ कॉस्मेटिक चेंजेस किए गए हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर के मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं।

कंफर्ट राइडिंग के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं, जो कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ कनेक्ट किए गए हैं।

LXS मूनशाइन लिमिटेड एडिशन : परफॉर्मेंस
लेक्ट्रिक्स LXS मूनशाइन लिमिटेड एडिशन में 1200W की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। कंपनी का दावा है कि LXS मूनशाइन 5 सेकेंड में 0-25 kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 50 km है।

LXS मूनशाइन लिमिटेड एडिशन : बैटरी और रेंज
48 वोल्ट की लीथियम-आयन बैयरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर 89 किमी की रेंज देता है और इसे 3 से 4 घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है।

भारत में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक लाख रुपए से कम कीमत वाले सेगमेंट में ओला, प्योर ईवी, हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, ओकाया और जॉय की इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देगा।

ओला और हीरो की गाड़ियों से मुकाबला
भारत में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक लाख रुपए से कम कीमत वाले सेगमेंट में ओला, प्योर ईवी, हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, ओकाया और जॉय की इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देगा।

WhatsApp Group Join Now