Movie prime

 Ertiga छोड़ इस सस्ती 7-सीटर कार को खूब खरीद रहे लोग! बहुत हो रही बिक्री फीचर्स की भरमार

 Best 7 seater Car: मार्केट में सस्ती सेवन सीटर कारों की डिमांड सबसे ज्यादा है। अभी तक मारुति सुजुकी अर्टिगा हर महीने बेस्ट सेलिंग MPV का खिताब अपने नाम कर रही थी। लेकिन आखिरकार अब किआ की 7 सीटर कार ने अर्टिगा को पछाड़ दिया।
 
Maruti Ertiga
 

Best Selling MPV in India: देश में SUV के साथ सेवन सीटर कारों को भी खूब पसंद किया जा रहा है। इन कारों के जरिए आपकी बड़ी फैमिली तो लंबे सफर पर जान सकती है साथी कमर्शियल इस्तेमाल के लिए भी इन गाड़ियों खूब पसंद किया जाता है। मार्केट में सस्ती सेवन सीटर कारों की डिमांड सबसे ज्यादा है। अभी तक मारुति सुजुकी अर्टिगा हर महीने बेस्ट सेलिंग MPV का खिताब अपने नाम कर रही थी। लेकिन आखिरकार अब किआ की 7 सीटर कार ने अर्टिगा को पछाड़ दिया। अप्रैल महीने में Kia Carens अर्टिगा से ज्यादा बिक गई। 

अप्रैल में MPV के आंकड़े

अप्रैल महीने में मारुति सुजुकी अर्टिगा की बिक्री 63 फीसदी घट गई है, जिसके साथ यह ओवरऑल कार बिक्री के मामले में 22वें पायदान पर आ गई है। जबकि किआ कैरेंस इससे एक पायदान ऊपर रही है। अप्रैल 2023 में Kia Carens कार की 6,107 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जबकि एक साल पहले यानी अप्रैल 2022 में इसकी 5,754 यूनिट बिकी थी। 

इस तरह कैरेंस की बिक्री में 6 फीसदी का उछाल हुआ है। वहीं मारुति सुजुकी अर्टिगा की अप्रैल में 5,532 यूनिट बिकी हैं। जबकि एक साल पहले यानी अप्रैल 2022 में इसकी 14,889 यूनिट बिकी थीं। इस तरह अर्टिगा की बिक्री में 63 फीसदी की गिरावट हुई। 

Kia Carens में क्या खास

किआ की एमपीवी की कीमत 10।45 लाख रुपये से 18।90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) के बीच है। यह 216 लीटर तक की बूट क्षमता के साथ आती है। खास बात है कि इसमें तीन इंजन ऑप्शन किए हैं।एक 1।5-लीटर पेट्रोल (115PS/144Nm) छह-स्पीड मैनुअल के साथ, एक नया 1।5-लीटर टर्बो-पेट्रोल (160PS/253Nm) छह-स्पीड iMT के साथ जोड़ा गया है। और एक 1।5-लीटर डीजल (115PS/250Nm) जो iMT गियरबॉक्स या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

ऐसे हैं फीचर्स

इसकी फीचर्स लिस्ट में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10।25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल और इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग दूसरी-पंक्ति सीटें शामिल हैं। इसमें 64 रंगों में एंबिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और सिंगल-पैन सनरूफ भी मिलता है

WhatsApp Group Join Now