Public Haryana News Logo

जानें Tata की सबसे सस्ती कार की कीमत, जो 28 किमी/घंटे का माइलेज देगी

 | 
Tata की सबसे सस्ती कार जो देगी 28 Km का माइलेज, जानें इसकी कीमत
 

Tata Tiago: 2016 वह साल था जिस साल टाटा ने अपनी सबसे किफायती कार को लांच किया था। यह कार टाटा टियागो थी। तब से लेकर अब तक किया आम आदमी की पसंदीदा कारों में से एक है।

छोटी होने के कारण इसे ट्रैफिक में ड्राइव करना बहुत ही आसान है। इसके अलावा इसमें पांच लोगों की फैमिली बड़े ही आराम से सफर कार सकती है। सभी प्रकार से देखा जाए तो टाटा टियागो एक बेहतरीन कार है। अगर आप मारुति से अलग कोई और कार ढूंढ रहे हैं तो यह आपके लिए एक अच्छी विकल्प हो सकती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको इस कर की पूरी डिटेल देंगे।


Tata Tiago में पॉवर और माइलेज जबरदस्त
टाटा अपनी टियागो हैचबैक में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन ऑफर करती है। अभी यह कार सीएनजी में भी उपलब्ध है जो काफी अच्छा परफॉर्मेंस देती है।

इस इंजन के द्वारा 6000 आरपीएम पर 72 बीएचपी का पावर और 3500 आरपीएम पर 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। देखा जाए तो यह पावर ठीक है। वही यह मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

यह टाटा की उन कारों में से एक है जिसके सीएनजी मॉडल में भी ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प मिलता है। 60 लीटर के बूट स्पेस इतना है की आप इसमें चार लोगों का सामान बड़े ही आराम से रख सकते हैं।

Tata Tiago के फीचर्स जबरदस्त
टाटा टियागो के फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। इसकी कीमत 5.65 लाख से शुरू होकर 8.9 लाख रुपए तक जाती है। इस कीमत में यह आपको काफी कुछ ऑफर करती है। टाटा की कार होने के कारण इसकी सेफ्टी फाइव स्टार वाली है।

इसमें एयरबैग, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, सीट बेल्ट अलर्ट, चाइल्ड सेफ्टी जैसी कई चीज मिलती है। इसके अलावा इसमें टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, कंफर्टेबल सीट्स और कई स्टोरेज भी मिल जाते हैं। देखा जाए तो बजट में आने वाली यह कार एक आम आदमी के लिए बहुत ही किफायती है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here