Public Haryana News Logo

काइनेटिक ज़ुलु: काइनेटिक ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक 'ज़ुलु', 104Km की रेंज और इतनी है कीमत

 | 
Kinetic Zulu, Kinetic Green, Kinetic Green Electric Scooter, Kinetic Zulu electric scooter, Kinetic Zulu price, Kinetic Zulu features, Kinetic Zulu dimension, Kinetic Zulu battery range, Kinetic electric scooter, Ola Electric scooter, काइनेटिक इलेक्ट्रिक स्कूटर, काइनेटिक जुलु
 

इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ ही लगातार नए मॉडलों की एंट्री हो रही है. अब काइनेटिक ग्रीन (Kinetic Green) ने घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Kinetic Zulu को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से सजी इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 94,900 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. इच्छुक ग्राहक इस स्कूटर को कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं. 

कंपनी का दावा है कि, Kinetic Zulu इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया है और इसकी डिलीवरी अगले साल से शुरू की जाएगी. बाजार में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मुख्य रूप से Ola और Ather जैसे ब्रांड्स के मॉडलों को टक्कर देगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है, जो कि इसे बाजार में दूसरे स्कूटरों से मुकाबला करने में मदद करेंगे. 

लुक और डिज़ाइन की बात करें तो Kinetic Zulu में कंपनी ने LED हेडलैंप, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑटो कट चार्जर और साइड स्टैंड सेंसर जैसी सुविधाएं दी है. यदि स्कूटर का स्टैंडड नीचे गिरा हुआ होगा तो इंस्ट्रूमेंट कंसोल में एक लाइट से इस बात का अलर्ट प्रदर्शित होगा. इसके अलावा स्कूटर के अंडरसीट स्टोरेज में भी लाइट दी गई है. 

Kinetic Zulu की साइज: 

कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में 160 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जो कि इसे तकरीबन हर तरह के रोड कंडिशन में आसानी से दौड़ने में मदद करता है. साइज की बात करें तो इस स्कूटर की लंबाई 1,830 मिमी, ऊंचाई 1,135 मिमी और चौड़ाई 715 मिमी है. इसका व्हीलबेस 1,360 मिमी और वजन 93 किलोग्राम है. इलेक्ट्रिक स्कूटर की पेलोड क्षमता 150 किलोग्राम है.

बैटरी पैक और रेंज: 

Kinetic Zulu इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.27 kWh की क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी इस्तेमाल किया गया है, जो सिंगल चार्ज में 104 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है. यह स्कूटर 2.1 किलोवाट बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है और इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है. कंपनी का कहना है कि, इस स्कूटर की बैटरी को सामान्य 15-एम्पीयर के घरेलू सॉकेट से कनेक्ट कर चार्ज किया जा सकता है. दिलचस्प ये है कि ये बैटरी महज आधे घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.

बेहतर राइडिंग और परफॉर्मेंस के लिए इस स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ डुअल शॉक ऑब्जर्वर दिया गया है. इसके आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक मिलता है. जो कि तेज रफ्तार में भी ब्रेक अप्लाई करने पर संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करते हैं. बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला मुख्य रूप से Ola S1 और Ather 450S जैसे मॉडलों से है. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here