Movie prime

 कावासाकी निंजा ZX 4R: कावासाकी ने की धांसू बाइक लॉन्च, जो KTM को भी देवी मां, जाने लॉन्च होती है वही कीमत और खासियत

 
Kawasaki Ninja ZX 4R
 

Kawasaki Ninja ZX 4R : जापानी दोपहिया वाहन कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी नई निंजा ZX 4R लॉन्च कर दी है। यह कंपनी प्रीमियम बाइक बनाने के लिए जानी जाती है। हालांकि, भारत में इसकी शुरुआत बजट सेगमेंट की का बाइक से हुई थी। लेकिन अब यह भारत में एक से बढ़कर एक स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च कर रही है। कावासाकी निंजा ZX 4R का निर्माण भारत में नहीं किया जाएगा। यह संपूर्ण बिल्ड इकाइयों को आयात करने और उन्हें यहां बेचने जा रहा है।

कावासाकी निंजा ZX 4R में 399cc का लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है। इंजन 14500 आरपीएम पर 79 बीएचपी की पावर और 13000 आरपीएम पर 39 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में स्टैंडर्ड मोड पर 77 bhp की पावर देखने को मिलती है जो कि काफी ज्यादा है। इस बाइक में होंडा सीबीआर 650आर जितनी ही पावर है। भारत में, यह KTM 390 Duke, हार्ले डेविडसन X440 और नई लॉन्च की गई ट्रायम्फ स्पीड होगी।

यह बाइक मैनो शॉप सस्पेंशन और फ्रंट में अपसाइड डाउन फॉर्क्स के साथ आती है। इसमें डुअल चैनल एबीएस और सिंगल रियल डिस्क ब्रेक के साथ ट्विन फ्रंट डिस्क ब्रेक हैं। इसमें 135 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है जो भारतीय सड़कों के लिए ठीक है। इसके फीचर्स बहुत अच्छे हैं, इसमें आपको 4 इंच का डिजिटल टीएफटी कलर डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल और फुल एलईडी लाइट्स मिलती हैं।

हालांकि, इतने बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाली इस बाइक का आकर्षण इसकी कीमत है। इसे भारत में 8.49 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। देखा जाए तो इस कीमत में आपको दो KTM 390 Duke मिलेंगी। यही वजह है कि भारत में इसकी बिक्री कम हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now