Movie prime

 Kawasaki  Ninja ZX-4R, कातिल लुक के साथ मिला दमदार इंजन

 
Kawasaki
 

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने इंडियन मार्केट में अपनी नई मोटरसाइकिल Ninja ZX-4R को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. ये देश की पहली 399 सीसी इनलाइन-4 इंजन वाली बाइक है, हालांकि इसकी कीमत उंची है लेकिन इस बाइक में कंपनी ने एडवांस फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल किया है. 

कैसी है नई निंजा: 

कंपनी ने इस बाइक में 399 सीसी की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, इनलाइन-4 सिलिंडल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 80hp (बिना रैम एयर असिस्ट के 77hp) की दमदार पावर जेनरेट करता है. कावासाकी ने इस बाइक के केवल बेस वेरिएंट को ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया है, इसके हायर वेरिएंट्स SE और ZX-4RR को यहां पर पेश नहीं किया गया है. इस बाइक में ट्रेलिस फ्रेम के साथ फ्रंट में अप-साइड डाउन (USD) फॉर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. 

Kawasaki Ninja ZX-4R को कंपनी ने वर्ल्ड-क्लॉस सुपरबाइक के तौर पर डेवलप किया है. बाइक की सेंटर ऑफ ग्रेविटी पोजिशन, स्विंगआर्म पिवो पोजिशन, इंजन एक्सिस और कास्टर एंगल इत्यादि सबकुछ कावासाकी के वर्ल्ड सुपरबाइक निंजा ZX-10RR रेसर से प्रेरित है. इसमें कंपनी ने बतौर स्टैंडर्ड डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है. इसके फ्रंट में 290 मिमी और पिछले हिस्से में 220 मिमी का डिस्क ब्रेक दिया गया है. 

बाइक की साइज: 

लंबाई  1,990 मिमी
चौड़ाई   765 मिमी
उंचाई   1,110 मिमी
व्हीलबेस  1,380 मिमी
ग्राउंड क्लीयरेंस 135 मिमी
कुल वजन  189 किग्रा
फ्यूल टैंक 15.0 लीटर

मिलते हैं ये फीचर्स: 

इस बाइक में कंपनी ने 4.3 इंच का ब्लूटूथ इनेबल्ड कलर TFT डिस्प्ले दिया है, जिसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, नोटिफिकेशन अलर्ट और ट्रैक-लेआउट्स की जानकारी मिलती है. इस बाइक में कुल 4 राइडिंग मोड्स मिलते हैं, जिसमें स्पोर्ट, रोड, रेन और कस्टमाइज किए गए राइडर मोड भी शामिल है. इस मोड में चालक अपने पावर के पावर और परफॉर्मेंस को कस्टमाइज कर सकता है. ये बाइक केवल एक मैटेलिक स्पार्क ब्लैक कलर में उपलब्ध है

WhatsApp Group Join Now