Movie prime

 आ गया Jio का सस्ता डिवाइस, Apple को लगेगा झटका, सामान चोरी होने से बचेगा

 
Jio","JioTag","JioTag availability","JioTag battery life","JioTag connectivity","JioTag device","JioTag features","JioTag notifications","JioTag price","JioTag range","JioTag tracker","JioTag user manual","tech news","tech news in Hindi
 

नई दिल्ली: जानी मानी कंपनी Reliance Jio की तरफ से एक नया आइटम-ट्रैकिंग गैजेट भारत में लॉन्च कर दिया गया है, जिसका नाम जिओटैग (JioTag) है। इस नई डिवाइस का इस्तेमाल करके गलत चीजों की पहचान करने में मदद मिलेगी। ऐसे ही एप्पल का एयरटैग (AirTag) उपलब्ध है, लेकिन एक तरह देखा जाए तो जिओटैग (JioTag) इसका सस्ता ऑप्शन है।

JioTag Price In India

जिओटैग आपके बजट में आ रहा है। इसकी कीमत भारत में 749 रुपये है। हालांकि इसकी MRP 2,499 रुपये है। कोई इसे वेबसाइट पर जाकर आसानी से खरीद सकता है। वहीं एयरटैग (AirTag) के साथ तुलना करें तो Apple का एयरटैग काफी महंगा आता है। यह 3,490 रुपये की कीमत में उपलब्ध है, जो जिओटैग के मुकाबले काफी ज्यादा है।

JioTag Features

जिओटैग एक साल तक की बैटरी बैकअप देता है। कंपनी ने इस बारे में खुद दावा किया है। इस ट्रैकर का इस्तेमाल खोई हुई चीजों को खोजने के लिए किया जाता है। जैसे फोन साइलेंट पर हो तो ट्रैकर पर दो बार टैप करके घंटी बजाई जा सकती है। कंपनी के दावे के अनुसार, JioTag लोगों को सावधान करता है जब वे अपनी पर्स, चाबियां या अन्य सामान को भूल जाते हैं। यह ट्रैकर घर के अंदर 20 मीटर तक और बाहरी क्षेत्र में 50 मीटर तक की रेंज को सपोर्ट करता है। JioTag ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ आता है, जिससे यूजर आसानी से स्मार्टफोन को ट्रैकर से कनेक्ट कर सकता है।

AirTags के क्या हैं नुकसान?

यह एंड्रॉइड के साथ कम्पेटेबल नहीं है और टैग से स्मार्टफोन को अलर्ट करने का कोई तरीका नहीं है। इसका इस्तेमाल चाबियों या अन्य छोटी चीजों को खोजने के लिए नहीं किया जा सकता है क्योंकि एयरटैग में डोरी या की रिंग जैसी चीजों के लिए छेद नहीं होता है। साथ ही कई लोगों के लिए महंगा हो सकता है।

WhatsApp Group Join Now