Movie prime

 जीप ला रही है दमदार SUV, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

 
Jeep ला रही है धाकड़ SUV, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

 दोस्तों अगर आप Zip SUV खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है, जी हां आपकी पसंदीदा अमेरिकी कार निर्माता कंपनी Zip ने इस साल भारत में मेरिडियन का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की पुष्टि कर दी है। यह 7-सीटर एसयूवी Zip Compass का बड़ा वर्जन है और भारतीय बाजार में इसका मुकाबला स्कोडा कोडियाक, टोयोटा फॉर्च्यूनर और एमजी ग्लॉस्टर जैसी गाड़ियों से होगा। आइए जानते हैं इस धांसू कार के बारे में

डिजाइन और फीचर्स

अभी तक जिप ने मेरिडियन फेसलिफ्ट के बारे में आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें कुछ हल्के-फुल्के डिजाइन बदलाव किए जा सकते हैं. उदाहरण के लिए, नये फ्रंट और रियर बंपर, हेडलैंप्स का नया डिज़ाइन और अलॉय व्हील्स का भी नया डिजाइन मिल सकता है.

फीचर्स की बात करें तो मेरिडियन फेसलिफ्ट में कुछ ऐसे फीचर्स भी मिल सकते हैं, जो हाल ही में जिप कंपास नाइट ईगल एडिशन में दिए गए थे. इनमें आगे और पीछे की तरफ डैशकैम और एयर प्यूरीफायर शामिल हैं. इसके अलावा, मौजूदा मॉडल वाले सनरूफ, 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, दूसरी और तीसरी रो की रिक्लाइनिंग सीट्स, वायरलेस चार्जर और एंबियंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी फेसलिफ्ट मॉडल में बरकरार रहने की उम्मीद है.

इंजन और परफॉर्मेंस

जिप फिलहाल भारत में मेरिडियन को केवल 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ ही ऑफर करती है. ये इंजन 170hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है.

खबरों के अनुसार, जिप भारत में मेरिडियन के लिए पेट्रोल इंजन विकल्प पर भी टेस्ट कर रही है, लेकिन इसे सबसे पहले कंपास में ही पेश किया जाएगा.

कीमत और लॉन्च

भारत में जिप मेरिडियन की मौजूदा एक्स-शोरूम कीमत 33.60 लाख रुपये से 39.66 लाख रुपये के बीच है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है.

जिप 22 अप्रैल को भारत में पहले रैंगलर फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी और उसके बाद मेरिडियन फेसलिफ्ट आएगी. उम्मीद है कि जिप मेरिडियन फेसलिफ्ट को 2024 में ही किसी समय लॉन्च कर दिया जाएगा.

WhatsApp Group Join Now