Public Haryana News Logo

iPhone 15 का 128 GB अलग डिज़ाइन का प्लान? सबसे पहले जान लें ये फैक्ट्स

 | 
iPhone 15
 

iPhone 15 128 GB Variant: अगर आप आईफोन 15 मॉडल खरीदने जा रहे हैं तो बता दें कि ये सबसे लेटेस्ट आईफोन सीरीज का बेस मॉडल है जो सबसे सस्ता है. इसमें से भी आप अगर 128 GB वेरिएंट खरीदते हैं तो काफी पैसे बचाए जा सकते हैं. हालांकि किफायती होने के बावजूद भी आईफोन 15 के 128 जीबी वेरिएंट की जानकारी आपको होनी चाहिए नहीं तो आगे चलकर आपको काफी परेशानी हो सकती है. अगर आप बिना सोचे समझे आईफोन 15 का 128 GB मॉडल खरीद रहे हैं तो ये आपको परेशानी में डाल सकता है. ऐसे में आपको कुछ बातें जरूर पता होनी चाहिए. 

आईफोन 15 का 128 जीबी वेरिएंट

आईफोन 15 का 128 जीबी वेरिएंट इस सीरीज में सबसे किफायती मॉडल है. आप अगर इस वेरिएंट को खरीदने हैं तो इसके लिए आपको 72,999 रुपये (फ्लिपकार्ट), चुकाने पड़ेंगे. वही आप इसका 256 जीबी वेरिएंट खरीदने हैं तो इसके लिए आपको 82,999 रुपये (फ्लिपकार्ट), चुकाने पड़ते हैं. हालांकि कुछ दिक्कतें हैं जो बेस वेरिएंट के साथ आपको झेलनी पड़ सकती है और उन्हीं के बारे में आज हम आपको बताते जा रहे हैं.

स्टोरेज की कमी

अगर आप आईफोन 15 का 128 जीबी वेरिएंट खरीदने हैं और आपको फोटोग्राफी का शौक है तो यकीन मानिए कुछ हजार फोटो क्लिक करने के बाद ही आपका आईफोन पूरी तरह से फुल हो जाएगा, ऐसे में आपको स्मार्टफोन ओवरहीटिंग जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

फोन ऑफ हो जाने की समस्या

अगर आपके फोन की स्टोरेज तकरीबन फुल होने वाली होती है तो आपका फोन अपने आप ही ऑफ होने लगता है और यह तब तक होता है जब तक आप इसकी स्टोरेज नहीं क्लियर कर देते हैं. स्टोरेज कम होने के बाद प्रोसेसर पर लगातार दबाव बढ़ता जाता है जिसकी वजह से बैटरी हीटिंग की समस्या भी शुरू हो जाती है जो बैटरी की लाइफ को काम करती है.

इंटरनल डैमेज

अगर आपके स्मार्टफोन की स्टोरेज फुल हो गई है तो इसकी वजह से फोन के अंदर काफी सारी दिक्कतें आनी शुरू हो जाएगी. इतना ही नहीं अगर आप इस समस्या को समय से ठीक नहीं करवाते हैं तो इससे फोन के अंदर इंटरनल डैमेज भी हो सकता है.

नोट: हमने आपको जिन समस्याओं के बारे में बताया है वो सिर्फ तभी देखने को मिल सकती हैं जब आपके आईफोन 128GB वेरिएंट की स्टोरेज पूरी तरह से फुल हो जाए और आपने इसे लंबे समय तक अपडेट भी ना किया हो.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here