Public Haryana News Logo

भारतीय यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल Apple Wallet की टक्कर का App, Google ने चुपके से उतारा

 | 
Play Store,limited rollout,Google Wallet,Apple Wallet rival app,Android smartphones
 

Google Wallet ऐप के लॉन्च के बारे में यह सुनना दिलचस्प है! यह ऐप कम्यूटर और डिजिटल भुगतान के लिए बहुत ही सुविधाजनक हो सकता है। इसका लॉन्च कार्यक्रम और अधिक जानकारी चुनौतीपूर्ण बन सकती है क्योंकि Apple Wallet की प्रतिस्पर्धा में इसे उच्च मानक की आवश्यकता होगी। क्या आपको लगता है कि Google Wallet एप्लिकेशन अपने उपयोगकर्ताओं को पर्याप्त सुविधा प्रदान करेगा?

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि ऐप भारत में कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो अभी स्टेप बाय स्टेप रोलआउट सेटअप जैसा नजर आ रहा है. जैसा कि कहा गया है, टीओआई टेक ने भी इसकी जांच की और ऐसा पाया है कि ऐप को सीधे प्ले स्टोर पर नहीं खोजा जा सकता है. हालांकि कुछ यूजर्स  के लिए इसे Google पर ऐप खोजकर और Play Store पर रीडायरेक्ट करके इंस्टॉल किया जा सकता है.

साथ ही, ज्यादातर मामलों में, ऐप ने एरर मैसेज दिखाया है. "यह ऐप वर्तमान में आपके क्षेत्र में उपलब्ध नहीं है". Google ने आधिकारिक तौर पर वॉलेट ऐप लॉन्च की पुष्टि नहीं की है. यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह Google वॉलेट ऐप के लिए एक सीमित परीक्षण भी हो सकता है, या, फिर ऐसा भी हो सकता है कि यह एक साइलेंट ग्रैजुएल रिलीज हो सकती है. फिलहाल, भारत में Google वॉलेट ऐप लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है. साथ ही, Google ने देश में ऐप के लिए चल रहे किसी भी परीक्षण की पुष्टि नहीं की है.

वैकल्पिक रूप से, आप Google पर Google वॉलेट ऐप खोज सकते हैं और इसे Play Store ऐप पर रीडायरेक्ट करने के लिए Play Store सर्च रिजल्टपर टैप कर सकते हैं. दोबारा, अगर आपको इंस्टॉल बटन दिखाई देता है, तो आप अपने डिवाइस पर ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं.

गूगल वॉलेट क्या है

Google वॉलेट ऐप्पल वॉलेट और सैमसंग वॉलेट ऐप के समान एक डिजिटल वॉलेट ऐप है जो यूजर्स को फोन या वियरेबल डिवाइस के माध्यम से जरूरी चीजों की पेमेंट की जा सकती है. ये कार्ड, टिकट और पास जैसी विभिन्न चीजों को स्टोर करता है. ऐप जरूरी चीजों का सजेशन देता है और रसीदों को ट्रैक करता है. यह Google सेवाओं के साथ आसानी से इंटीग्रेट होकर अपडेट और सूचनाएं प्रदान करता है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here