Movie prime

इलेक्ट्रिक के जमाने में सभी बाइक इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अच्छी रेंज देने में कमर कस रही है।

 
इलेक्ट्रिक के जमाने में सभी बाइक इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अच्छी रेंज देने में कमर कस रही है।
आजकल बाजार में कई तरह के बदलावों के साथ आधुनिक फीचर्स से लैस कारें बिक रही हैं। कुछ बाइक्स तो अपने फीचर्स से हैरान कर देने वाली हैं, जिनसे न सिर्फ दमदार माइलेज मिल रहा है बल्कि ईंधन की भी बचत हो रही है। ऐसे ही फीचर्स के साथ आ रही हैं इलेक्ट्रिक बाइक्स जिन्हें चेनलेस गियर सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा।

बिना चेन की बाइक
अब तक आपने बाइक में चेन सिस्टम देखा है लेकिन अब बाइक निर्माता अपनी बाइक में कार की तरह गियरबॉक्स में नए फीचर्स देने जा रहे हैं। बाइक में लगे एक्सल से मोटरसाइकिल की स्पीड बढ़ जाएगी। इसके अलावा, यह बाइक अब आपको किसी भी समय गियर और चेन टूटने की चिंता से भी छुटकारा दिलाएगी।

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में चेन बदली
डीजल और पेट्रोल की तेजी से बढ़ती कीमत को देखते हुए बाजार में न केवल इलेक्ट्रिक बाइक की मांग बढ़ती दिख रही है, बल्कि इलेक्ट्रिक के युग में सभी बाइक इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अच्छी रेंज देने के लिए कंपनियां कमर कस रही हैं। अच्छी रेंज और शानदार लुक वाली इलेक्ट्रिक बाइक के कई स्टार्टअप भी सामने आए हैं। एटीएम पर निर्भर भारत की परिकल्पना अब स्टार्टअप के माध्यम से साकार हो रही है।

चेन टूटने के खतरे से छुटकारा पाएं
अब कंपनियां कारों की तरह गियर सिस्टम वाली बाइक भी उतारने की तैयारी कर रही हैं। कुछ बाइक निर्माता इसमें कारों की तरह एक्सल दे रहे हैं। बाइक में एक्सल गिनने के बाद इसकी गति हवा से भी तेज होगी। बाइक में किसी भी समय गियर और चेन टूटने का खतरा टल जाएगा। वीडियो में हम आपको बाइक दिखा रहे हैं. यह बाइक कीमत में ज्यादा आती है, लेकिन पावर में यह बेजोड़ है।

WhatsApp Group Join Now