Public Haryana News Logo

1986 में रॉयल एनफील्ड की कीमत मामूली थी, आज छोटे बच्चे की पॉकेट मनी भी ज्यादा है

 | 
Royal Enfield Price in 1986
80 के दशक में हर किसी की शान रही रॉयल एनफील्ड बुलेट आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है। इस कंपनी की बुलेट खरीदने के बाद रॉयल लुक देती है, यही वजह है कि लोग इसे खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कंपनी ने इसके फीचर्स में कई बड़े बदलाव किए हैं। जिसके चलते इसकी कीमत में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. एक समय था जब रॉयल एनफील्ड की यह बाइक काफी कम कीमत पर बिकती थी।

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का 80 के दशक का लुक दिख रहा है। क्या आप मुझे बता सकते हैं कि उस समय इस बाइक की कीमत क्या रही होगी?

रॉयल एनफील्ड 350 बाइक

दरअसल, 1986 में खरीदी गई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का उनका बिल भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बिल में बाइक की कीमत देखकर हर कोई हैरान है। इस बिल में बाइक की ऑन-रोड कीमत महज 18,700 रुपये थी। यह बिल 1986 से 36 साल पुराना है। रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 स्टैंडर्ड मॉडल का वायरल बिल संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया था जो झारखंड में स्थित है।

रॉयल एनफील्ड शायद ही कोई जानता हो कि रॉयल एनफील्ड बुलेट को 1986 में सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था। उस समय भी, यह मोटरसाइकिल अपनी शक्तिशाली गुणवत्ता के साथ विश्वसनीयता के लिए जानी जाती थी और इसका उपयोग भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाता था।

रॉयल एनफील्ड बुलेट कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे पुरानी बाइक में से एक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही भारत में 650cc इंजन वाली नई बुलेट लॉन्च करने की योजना बना रही है। अब तक, रॉयल एनफील्ड बुलेट को केवल 350cc और 500cc इंजन विकल्प के साथ पेश किया जा रहा था।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here