Public Haryana News Logo

IME रैपिड इलेक्ट्रिक स्कूटर: 300 Km की रेंज, कीमत भी काफी कम

 | 
300 Km का रेंज
 IME Rapid Electric स्कूटर: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसे में देश के वाहन बाजार में लगातार नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च हो रहे हैं। जिसमें बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों के साथ-साथ नई स्टार्टअप कंपनियों के वाहन भी शामिल हैं।

नए स्टार्टअप के आने से मार्केट में कॉम्पिटीशन काफी बढ़ गया है और लगातर अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में आ रही हैं। अपनी इस रिपोर्ट में आज हम एक ऐसी ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आपको बताएंगे जिसे कंपनी ने बहुत ही कम कीमत पर सेल के लिए बाजार में उपलब्ध कराया है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम IME Rapid है और यह बहुत ही आकर्षक लूक के साथ आती है। इसमें कंपनी ने पॉवरफुल बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। जो इसे लंबी ड्राइव रेंज ऑफर करने में सक्षम है। इस स्कूटर को सभी की जरूरत को ध्यान में रखकर कंपनी ने बनाया है और इसमें कई आधुनिक फीचर्स को इनस्टॉल किया है। अगर आपका मन भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का है। तो इस रिपोर्ट में आप इससे जुड़ी सभी जानकारी ले सकते हैं।

IME Rapid के बैटरी पैक की डिटेल्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2000w मोटर यानी 2kWh का पॉवरफुल मोटर लगाया गया है। इसमें आपको 3 रेंज वाले अलग-अलग वेरिएंट देखने को मिल जाएंगे। जिसमें पहले वेरिएंट में 100 किलोमीटर, दूसरे वेरिएंट में 200 किलोमीटर और तीसरे वेरिएंट में 300 किलोमीटर की रेंज मिलती है। ऐसे में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपयोग लंबी दूरी की यात्रा करने में भी किया जा सकता है।

IME Rapid की कीमत

IME Rapid इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे पहले कंपनी ने बेंगलुरु के मार्केट में उतारा है। वहीं आने वाले कुछ हफ्तों में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कर्नाटक समेत आसपास के राज्यों के 20-25 शहरों में लॉन्च करने की योजना पर कंपनी काम कर रही है। अगर आप भी अब इसकी कीमत के बारे में जानना चाहते हैं। तो आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्केट में एक्सशोरूम कीमत 99 हजार रुपये से लेकर 1.48 लाख रुपये तक है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here