Public Haryana News Logo

हुंडई ने शानदार लुक, आकर्षक फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ धूम मचाने वाली 11 सीटर MPV पेश की है

 | 
हुंडई ने शानदार लुक, आकर्षक फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ धूम मचाने वाली 11 सीटर MPV पेश की है

आपको बता दें कि इन दिनों मार्केट में बड़ी साइज की MUV कार काफी पॉपुलर हो रही है। एमयूवी या मल्टी यूटिलिटी वाहन वे वाहन हैं जिनमें अधिक यात्री एक साथ यात्रा कर सकते हैं। ऐसे वाहन वैन के आकार के होते हैं और इनमें 8 सीटें होती हैं लेकिन सीटों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

आज हम आपको यहां एक ऐसी ही एमयूवी के बारे में बता रहे हैं। जिसका स्वामित्व हुंडई कंपनी के पास है। इसका नाम हुंडई स्टारिया है। यह असल में 10 सीटर एमयूवी है। जिसे 11 सीटों वाले विकल्प में भी बदला जा सकता है। यह एक माइल्ड हाइब्रिड कार है और इसमें इलेक्ट्रिक मोटर लगी है।

हुंडई स्टारिया लुक और इंटीरियर
कार के टीजर से पता चलता है कि यह आगे और पीछे से कैसी दिखेगी। यह आपको क्रोम ग्रिल मेश देता है। इसमें चौकोर आकार के एलईडी हेडलैंप हैं। इसके अलावा बोनट के फ्रंट में LED DRLs दिए गए हैं।

कार में बड़ी पैनारोमिक खिड़कियां और निचली तरफ क्रीज़ भी हैं। इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें 11 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस कार को कई कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा जा सकता है। इस कार में आपको 18 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील भी मिल सकते हैं।

हुंडई स्टारिया इंजन
इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन मिलता है। जो 177 एचपी की पावर और 431 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।

इसमें आपको 3.5-लीटर V6 पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जो अधिकतम 272 hp की पावर और 331 Nm का पीक टॉर्क पैदा करेगा। पहले वाले इंजन को छह-स्पीड मैनुअल और 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जबकि गैसोलीन इंजन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ विकल्प दिया जाएगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here