Public Haryana News Logo

Hyundai Exter: दिल जीतेंगे इस किफायती एसयूवी के निशान! पहली बार सामने आईं PHOTOS

 | 
CNG
 

साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई आगामी 10 जुलाई को भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Hyundai Exter को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने अब तक इस एसयूवी के कई तस्वीरें जारी की हैं, हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया था, लेकिन पहली बार इसके केबिन की ऑफिशियल तस्वीरें सामने आई हैं. 

Hyundai Exter कंपनी के पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती एसयूवी होगी, जो कि मौजूदा Venue के नीचे पोजिशन करेगी. इसकी आधिकारिक बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है, जिसे कंपनी के डीलरशिप और ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से बुक किया जा सकता है. 

Exter के इंटीरियर की बात करें तो इसके स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड का डिज़ाइन काफी हद तक Grand i10 Nios और Aura जैसा है, हालाँकि, इसमें कुछ एलिमेंट्स को जरूर शामिल किया गया है. 

Hyundai Exter एसयूवी में Nios और Aura के ग्रे/ब्लैक या ब्रॉन्ज/ब्लैक इंटीरियर के बजाय इंटीरियर को ऑल-ब्लैक कलर थीम दिया गया है, जो कि कार के केबिन को बेहतर बनाता है. 

Exter में 4.2-इंच का मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) के साथ फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है जो i20 और Verna जैसी प्रीमियम कारों में ही देखने को मिलता है. 

इसके हाई वेरिएंट में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो कि आपकी यात्रा को और भी ज्यादा मनोरंजक बनाने में मदद करेगा. इस एसयूवी के इंटीरियर को ज्यादा से ज्यादा प्रीमियम फील देने की कोशिश की गई है, हालांकि ये अलग-अलग वेरिएंट्स के अनुसार भिन्न होगा.

डैशबोर्ड और गियर लीवर के इर्द-गिर्द कंपनी ने कुछ एक्स्ट्रा पैटर्न को तरजीह दी है. एसी वेंट्स के आसपास और सेमी-लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री पर हल्के ब्रॉन्ज हाइलाइट्स देखे जा सकते हैं. 

Exter में पीछे की सीट पर बैठने वाले तीनों यात्रियों के लिए थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट और दूसरी पंक्ति के लिए एक एसी वेंट मिलता है, लेकिन इसमें रियर सेंटर आर्मरेस्ट नहीं दिया गया है. 

हुंडई के अनुसार, EXTER में जो सनरूफ दिया जा रहा है वो वॉयस-इनेबल्ड है और 'ओपन सनरूफ' या 'आई वांट टू सी द स्काई' जैसे कमांड देने पर ये सनरूफ तत्काल रिस्पांड करता है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here