Public Haryana News Logo

Hyundai Exter है इतने सारे फीचर्स के साथ देती है लंबी माइलेज सबसे बेस्ट

 | 
Exter Hyundai Price in India, hyundai exter price, exte
 

Hyundai Exter: भारतीयों की सोच कारों के प्रति काफी तेजी से बदल रही है। अभी कुछ समय पहले ही लोगों को सेडान काफी पसंद आई थी। वहीं कुछ सालों से देखा गया है कि लोग एसयूवी पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। यह बताता है कि भारतीय बाजार को समझना काफी ज्यादा मुश्किल है।

अब जब भारत में एसयूवी की मांग सबसे ज्यादा है तो कंपनियां एक से बढ़कर एक ऐसी हुई कि लॉन्च कर रही है और उनकी सेल भी काफी अच्छी होती है पिछले 3 महीना से एसयूवी सेगमेंट ने काफी ज्यादा गो किया है।

हुंडई ने भी इसी सेगमेंट में अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी एक्स्ट्र को लांच किया था। बाजार में आते ही यह काफी ज्यादा पॉपुलर हुई और सिर्फ दो महीने के भीतर ही इसने अपने 60000 यूनिट्स बेच दिए। हालांकि अब इसकी सेल में गिरावट देखने को मिल रही है।

यह गिरावट इसलिए नहीं हो रही है कि यह एसयूवी अच्छी नहीं है। बल्कि हाल ही में इसकी कीमत को बढ़ा दिया गया है। अलग-अलग मॉडल पर देखें तो इसकी कीमत 5000 से लेकर ₹16000 तक बढ़ा दी गई है। वही बाजार में मौजूद टाटा पांच और मारुति सोंग्स की कीमत वैसी ही बनी हुई है। इसलिए लोग इन्हें खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

लेकिन हुंडई एक्स्ट्र एक बेहतरीन एसयूवी है। इसके फीचर्स अन्य किसी भी कार से काफी ज्यादा एडवांस्ड है। वही है सेफ्टी में भी काफी आगे निकल चुकी है इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपए है और टॉप मॉडल में यह 10 लाख रुपए में बिकती है। इसमें 1.1 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 81 बीएचपी तक का पावर जेनरेट कर सकता है। यह सीएनजी मॉडल में भी आती है और इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

इसमें आपको 15 15 इंच अच्छे एलॉय व्हील्स मिलते हैं जो आपको बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस देते हैं। इसके बाद बात करें इसके अन्य फीचर्स की तो इसमें आपको ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, एयरबैग, क्रूज कंट्रोल और एकदम नए-नए उपहॉलस्टरी देखने को मिल रही है।

यह एसयूवी आज के समय काफी वैल्यू फॉर मनी है और आप इसे खरीद सकते हैं। फेस्टिवल सीजन पर इस पर कई सारे ऑफर्स भी देखने को मिल सकते हैं और यह आपको और भी सस्ती मिल जाएगी।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here