Movie prime

 एक बटन on करते ही फेंकेगा गर्म हवा, ठंड में हीटर का काम करेगा ये AC

 
ठंड में हीटर का काम करेगा ये AC, एक बटन on करते ही फेंकेगा गर्म हवा
 

नई दिल्ली: Heating AC: जब भी सर्दियों का सीजन आता है लोग अपने एयर कंडीशनर को पैक कर रख देते हैं और गर्मियों के मौसम में निकालते हैं। ऐसे में आपको बार बार परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब आपको एक ऐसा एयर कंडीशनर खरीदने को मिल रहा है जिसे आप सर्दी और गर्मी दोनों ही सीजन में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह मार्केट में एक खास तरह का एयर कंडीशनर मौजूद है जो आने वाली सर्दियों में बहुत काम आने वाला है तो चलिए, आज हम आपको इस एयर कंडीशनर के बारे में बताते हैं।

कौन सा है ये एयर कंडीशनर

हम जिस एयर कंडीशनर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसको हॉट एंड कोल्ड एयर कंडीशनर कहते हैं। ऐसा इसलिए  क्योंकि यह सर्दी और गर्मी दोनों ही मौसम के हिसाब अपना काम करता है। इस एयर कंडीशनर को पैक करके रखने की जरूरत नहीं पड़ती है आप दोनों ही सीजन में अच्छी तरह इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे काम करता है यह एयर कंडीशनर

दरअसल इस एयर कंडीशनर में गर्मी और सर्दी दोनों ही तरह की हवा फेंकता है। जब आप गर्मियों में इसका इस्तेमाल करते हैं तब यह कंप्रेसर से काम लेता है और ठंडी हवा को फेंकता
है। लेकिन, जब सर्दियों के मौसम में इसका यूज किया जाएं  तब यह ब्लोअर की तरह काम करता है क्योंकि इसमें हीटिंग एलिमेंट मोजूद होता है जो हवा को गर्म बनाता है। इससे आपका पूरा कमरा गर्म रहता है और सर्दियों का मौसम बड़ी ही आसानी से कट जाता है। इसकी स्पीड को आप अपने हिसाब से एडजस्ट भी कर सकते हैं।

क्या होगी इसकी कीमत

आखिर में बात करें इसके कीमत की तो इसकी कीमत साधारण एयर कंडीशनर से ज्यादा अंतर नहीं है। मतलब आप थोड़े और पैसों डालकर इस एसी को खरीद सकते है।

WhatsApp Group Join Now