Movie prime

लाजवाब है होंडा की ये किफायती बाइक, शानदार फीचर्स के साथ मिल रही है 10 साल की वारंटी

 
लाजवाब है होंडा की ये किफायती बाइक, शानदार फीचर्स के साथ मिल रही है 10 साल की वारंटी
होंडा लिवो अर्बन स्टाइल बाइक: होंडा ऑटो बाजार में एक जाना पहचाना नाम है और अपनी शानदार बाइक्स के लिए काफी लोकप्रिय है। होंडा वैसे तो बाजार में अपनी कुछ बाइक्स लॉन्च करती रहती है। अभी हाल ही में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने बाजार में एक बाइक लॉन्च की है। यह लिवो का नया अपडेटेड वर्जन है। इसके दो वेरिएंट मिलते हैं. पहला ड्रम ब्रेक वेरिएंट और दूसरा डिस्क ब्रेक वेरिएंट। ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 78,500 रुपये है। दूसरे डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 82,500 रुपये है। इसे एथलेटिक ब्लू मेटैलिक, मैट क्रेस्ट मेटैलिक और ब्लैक जैसे 3 रंग विकल्पों के साथ पेश किया गया है।

इंजन

कंपनी ने अपडेटेड होंडा लिवो में 109 सीसी का इंजन दिया है। यह एक OBD2 अनुरूप इंजन है। यह इंजन 8.67bhp की पावर और 9.30Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन और साइलेंट स्टार्ट (एसीजी) तकनीक के साथ पेश किया गया है। इसमें मिलने वाली प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन तकनीक बाइक की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाती है। इसका माइलेज काफी दमदार है। इसका इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जुड़ा है।

विशेषताएँ

फीचर्स की बात करें तो इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर मिलते हैं। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन मिलता है। इसमें स्टैंडर्ड ड्रम ब्रेक हैं। दूसरी ओर, टॉप वेरिएंट डिस्क ब्रेक के साथ आता है। आप एक एकीकृत इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, डीसी हेडलैम्प और एक संयुक्त-ब्रेकिंग सिस्टम देखते हैं।

इसमें रियर सस्पेंशन के लिए पांच-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी मिलती है। लुक और डिजाइन की बात करें तो यह पुराने मॉडल जैसा ही है। इसमें फ्यूल टैंक और हेडलैंप काउल पर अपडेटेड ग्राफिक्स दिखते हैं। वैसे, अगर आप बाइक खरीदते हैं तो आपको 10 साल का वारंटी पैकेज मिलेगा, जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 7 साल की वैकल्पिक विस्तारित वारंटी शामिल है।

WhatsApp Group Join Now