Movie prime

 Honda Shine 100 ने स्प्लेंडर को दी टक्कर, बिकीं 3 लाख यूनिट्स, जानें स्पेसिफिकेशन्स डिटेल

 
Honda Shine 100 ने हीरो को पछाड़ा
 

Honda Shine 100: जब सस्ती और सस्ती बाइक्स पर विचार किया जाता है तो हीरो की बाइक्स को सबसे ज्यादा सम्मान दिया जाता है। हीरो मोटोकॉर्प देश में मोटरसाइकिलों की सबसे बड़ी विक्रेता कंपनी है। इसका मुकाबला बजाज, टीवीएस और होंडा से है। बिक्री के मामले में ये तीनों कंपनियां ही काफी डिमांडिंग हैं।

Honda Shine 100 ने हीरो को पछाड़ा
होंडा हीरो की बात करें तो यह काफी कड़ी टक्कर देती है और पिछले साल इसने 100cc सेगमेंट में नई सेडान लॉन्च की थी, जो ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है। एक साल में कंपनी ने साइन 100 की तीन लाख यूनिट्स बेची हैं।

Specification Details
Model Honda Shine 100
Engine Type Air-cooled, 4-stroke, SI
Displacement 99.7 cc
Bore x Stroke 50.0 mm x 55.6 mm
Compression Ratio 10.0:1
Maximum Power 7.38 PS @ 7500 rpm
Maximum Torque 8.05 Nm @ 5000 rpm
Fuel System Fuel Injection (FI)
Starting Method Kick / Electric Start
Transmission 4-speed Manual

हीरो स्प्लेंडर और एचएफ डीलक्स का सीधा मुकाबला है। कंपनी ने कहा है कि 100 से 110 सीसी सेगमेंट में लोग खूब बाइक खरीदते हैं और हर 10 साल में इसमें बढ़ोतरी हो रही है। कंपनी अपने मजबूत डीलरशिप के माध्यम से बाइक की एक विस्तृत श्रृंखला बेचती है। 24वीं सालगिरह के मौके पर कंपनी ने केले डिलीवरी इवेंट का भी आयोजन किया, जिसका उन्हें फायदा मिला.

Honda Shine इकलौती 100 माइलेज वाली बाइक है
Honda Shine 100  की बात करें तो इसमें 100cc सिंगल सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन है। यह बाइक बेहतर माइलेज और फ्यूल इंजेक्शन के साथ होंडा ईएसपी तकनीक पर काम करती है। बीएस6 इंजन होने के कारण यह काफी शुद्ध है। इसका इंजन 7.5 बीएचपी पावर और 8.5 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। यह पावर भारतीय सड़कों के लिए काफी अच्छी है, इस पावर की वजह से यह 65 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

होंडा बाकी कंपनियों से अलग है
होंडा अपनी नई बाइक कवर पर 6 साल की वारंटी भी देती है। सभी कंपनियां 3 साल की वारंटी देती हैं। लेकिन कंपनी ने 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी देकर खुद को दूसरों से अलग कर लिया है। इसके अलावा आपको सभी बाइक्स में उपलब्ध सभी स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉम्बो ब्रेकिंग सिस्टम, साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ स्विच आदि मिलते हैं।

WhatsApp Group Join Now