Public Haryana News Logo

Honda e:Ny1 412km रेंज के साथ यूरोप में लॉन्च! जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

 Honda Motors अपनी एक इलेक्ट्रिक कार Honda e:Ny1 लॉन्च कर रही है। 400 किमी से ज्यादा की रेंज मिलेगी
 | 
Honda e:Ny1 मूल्य  Honda e:Ny1 की यूरोप में कीमत लगभग £30,000 होने की उम्मीद है। जो भारतीय रुपये में करीब 30.70 लाख रुपये होता है। यूरोप में, Honda e:Ny1 सीधे Hyundai Kona इलेक्ट्रिक और Peugeot e-2008 के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। जबकि e:Ny1, जब भारत में लॉन्च किया गया, तो Hyundai Creta EV, Kia Seltos EV और Tata Curvv EV जैसे आगामी वाहनों को चुनौती दे सकता है।
 जापानी कार निर्माता होंडा मोटर्स इलेक्ट्रिक कार निर्माण में अन्य कंपनियों से पीछे है। लेकिन हाल के दिनों में जारी कुछ रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है कि कंपनी अंतरराष्ट्रीय कार बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री को बढ़ावा देने के बारे में सोच रही है। जबकि भारतीय ऑटो बाजार में होंडा का फोकस अभी भी आईसीई (इंटरनल कम्बशन इंजन) के साथ हाइब्रिड कारों के निर्माण पर है।
Honda ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार e:Ny1 को यूरोपियन ऑटो मार्केट में पेश कर दिया है। इसे कुछ समय पहले प्रोटोटाइप के तौर पर शोकेस किया गया था। यह काफी हद तक चीन में लॉन्च हुई Honda e:NS1 और e:NP1 के समान है। काफी समय से कंपनी कार में कुछ बुनियादी बदलाव कर ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही थी और e:Ny1 के साथ इस योजना में सफलता मिली है.

Honda e:Ny1 विशेषताएं

Honda e:Ny1 में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें 15.1 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस दिया गया है। इसके साथ ही 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एबीडी के साथ एबीएस, पार्किंग सेंसर, सीटबेल्ट अलर्ट और ओवर स्पीड अलार्म मिल सकता है।

Honda e:Ny1 रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Honda e:Ny1 सिंगल चार्ज में 412 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है. इसके लिए 68.8kwh की बैटरी दी गई है। कार में लगा मोटर 201 एचपी की पावर और 310 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। Honda e:Ny1 को तेज DC चार्जर से चार्ज करने पर केवल 45 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

Honda e:Ny1 मूल्य

Honda e:Ny1 की यूरोप में कीमत लगभग £30,000 होने की उम्मीद है। जो भारतीय रुपये में करीब 30.70 लाख रुपये होता है। यूरोप में, Honda e:Ny1 सीधे Hyundai Kona इलेक्ट्रिक और Peugeot e-2008 के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। जबकि e:Ny1, जब भारत में लॉन्च किया गया, तो Hyundai Creta EV, Kia Seltos EV और Tata Curvv EV जैसे आगामी वाहनों को चुनौती दे सकता है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here