Public Haryana News Logo

हीरो मोटोकॉर्प का धमाका, इस दिन लॉन्च होगा इलेक्ट्रिक माइलेज, और फीचर्स जीतें दिल

 | 
हीरो मोटोकॉर्प का धमाका, इस दिन लॉन्च होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, माइलेज और फीचर्स जीत लेगा दिल
 नई दिल्ली: भारतीय बाजार में ऑटो कंपनियां धूम मचा रही हैं। बाजार में एक से बढ़कर एक ईवी लॉन्च हो रही हैं। जिससे ग्राहकों को ईवी खरीदने के लिए कई विकल्प मिल गए हैं। ईवी सेगमेंट में ई-कार, स्कूटर और बाइक अलग-अलग रेंज और कीमतों में मौजूद हैं। वही भारतीय बाजार की सबसे बड़ी बाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अभी तक कोई ईवी लॉन्च नहीं की है, जिससे ग्राहकों में खासी मायूसी है. अब खबर है कि कंपनी बाजार में धमाल मचाने वाली है। तो आइए आपको बताते हैं इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर (EV) के बारे में।

दरअसल आप को बता दें कि, हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) अगले महीने भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर (EV) पेश कर सकती है। अपने पहले स्कूटर को मार्केट में उतार कर कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकलर मार्केट में भी उतर जाएगी। इस स्कूटर की लॉन्चिंग 7 अक्टूबर को होने जा रही है। जिससे कंपनी इस मॉडल की कीमतों का खुलासा करने वाली है।

  • नया E-Scooter इन स्कूटरों को देगा टक्कर
  • कंपनी अपने ‘Vida’ ब्रांड के तहत ईवी मार्केट में इंन्ट्री करने वाली है।  हीरो मोटोकॉर्प का नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर टीवीएस आईक्यूब, बजाज चेतक, ओला एस1 जैसे स्कूटर्स के साथ मुकाबला करेगा। वही कंपनी ने बैटरी स्वैपिंग को लेकर  ताइवान की एक कंपनी गोगोरो के साथ भी करार किया है, जिससे ग्राहकों को बैटरी स्वैपिंग तकनीक फायदा मिलने वाला है। इससे ईवी की रेंज बढ़ जाएगी

    हाल ही में कंपहीरो मोटोकॉर्प ने विडा ईवी, विडा मोटोकॉर्प, विडा इलेक्ट्रिक, विडा मोटरसाइकिल और विडा स्कूटर्स के लिए पेटेंट फाइल किए थे। वही आने वाले ईवी की खासियत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 किलोवाट क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी मिल सकती है जिसके साथ 2000 वॉट वाली बीएलडीसी मोटर को जोड़ा जाएगा।

  • स्कूटर देगा इतना माइलेज
  • बैटरी को चार्ज करने के लिए स्कूटर में नॉर्मल चार्जिंग के अलावा फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन दिया जाएगा। माइलेज की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 70 से 100 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है. इलेक्ट्रिक स्कूटी की टॉप स्पीड संभावित 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की हो सकती है। स्कूटर में 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल क्लॉक आदि फीचर देखने को मिल सकते है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here