Movie prime

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई टू-व्हीलर बाइक ने मचा दिया मार्केट में गदर, 30 दिन में बना डाला नया रिकार्ड 

 
हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई टू-व्हीलर बाइक ने मचा दिया मार्केट में गदर, 30 दिन में बना डाला नया रिकार्ड
देश की नंबर वन बाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अगस्त महीने की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इस बार भी हीरो मोटोकॉर्प ने बाइक बिक्री में वापसी की है। हीरो मोटोकॉर्प ने अगस्त महीने में रिकॉर्ड 4,88,717 यूनिट दोपहिया वाहन बेचे हैं। इससे पहले महीने की बिक्री पर नजर डालें तो जुलाई महीने में हीरो मोटोकॉर्प ने 4,62,608 दोपहिया वाहन बेचे थे यानी कंपनी ने अगस्त में और भी बेहतर प्रदर्शन किया है। हीरो मोटोकॉर्प की सालाना ग्रोथ पर नजर डालें तो साल दर साल कंपनी 5.64 फीसदी की रफ्तार से बढ़ रही है। हीरो मोटोकॉर्प की कुल बिक्री में स्कूटर की हिस्सेदारी 7 फीसदी और बाइक सेगमेंट में 93 फीसदी है।

नई बाइक है जलवा

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक करिज्मा को एक बार फिर से लॉन्च किया है। और इस बार इसका नाम Karizma XMR रखा गया है. इस नई बाइक की कीमत की बात करें तो शुरुआती कीमत 1,72,900 रुपये तय की गई है, यह एक्स-शोरूम कीमत है। कंपनी ने इस बाइक को एक मिड-रेंज स्पोर्टी बाइक के तौर पर पेश किया है।

करिज्मा एक्सएमआर के स्पेसिफिकेशन

इस नई बाइक के स्पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो Karizma XMR में कंपनी ने 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन अधिकतम 25.5 बीएचपी की पावर और 20.4 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं यह नई बाइक 140 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है। कंपनी ने इस हिरन को स्मूथ ड्राइव के लिए इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर क्लच दिया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई बाइक को डुअल डिस्क, डुअल चैनल एबीएस और फुल एलईडी हेडलाइट्स के साथ एक स्मार्ट बाइक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है जिसके जरिए राइडर को ओडोमीटर, फ्यूल लेवल, आरपीएम और स्पीडोमीटर के साथ डिस्प्ले में गियरपोजिशन, इंडिकेटर, डेट टाइम डिस्प्ले मिलता है।

इतना ही नहीं आपका स्मार्टफोन भी ब्लूटूथ के जरिए इस बाइक से कनेक्ट हो जाएगा जिससे कॉल और एसएमएस अलर्ट भी बाइक के डिस्प्ले पर दिखाई देंगे। कंपनी ने बाइक में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की भी सुविधा दी है। कुल मिलाकर, Karizma XMR का मुकाबला यामाहा R15, बजाज पल्सर F250 और सुजुकी जिक्सर SF250 जैसी स्पर बाइक्स से है।

WhatsApp Group Join Now