Movie prime

 Hero Karizma XMR को कल लॉन्च किया जा रहा है, इसके लुक ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है।

 
Hero Karizma XMR को कल लॉन्च किया जा रहा है, इसके लुक ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है।

हीरो करिज्मा 29 अगस्त को भारतीय ऑटो बाजार में लॉन्च होगी। बाइक की लॉन्चिंग गुरुग्राम में एक इवेंट में होगी। कुछ दिन पहले कंपनी की ओर से एक टीजर जारी किया गया है, जिससे लुक और डिजाइन को लेकर कुछ अटकलें लगाई जा रही हैं, फीचर्स की बात करें तो इसके लिए बस कुछ घंटों का इंतजार करना होगा।

अगर आप भी करिश्मा का इंतजार कर रहे हैं तो ये इंतजार अब खत्म होने वाला है. यह बाइक अपने सभी फीचर्स के साथ कल से उपलब्ध होगी, साथ ही कंपनी इसकी एक्स-शोरूम कीमत भी जारी कर सकती है। आगे हम आपको कुछ संभावित फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में विशेषज्ञ भी आश्वस्त नजर आ रहे हैं।

सबसे पहले, हीरो करिज्मा का पूरा नाम हीरो करिज्मा एक्सएमआर होगा और इंजन 210 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होने वाला है, जो लिक्विड-कूल्ड मॉडल पर आधारित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि हीरो अपनी किसी बाइक में लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल कर रही है। जानकारों के मुताबिक इस इंजन की क्षमता अन्य इंजनों से ज्यादा बेहतर है और इसका असर परफॉर्मेंस पर भी पड़ता है।

सवारों की यात्रा को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए बाइक के इंजन को छह-स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है, इसके अलावा सुरक्षा के तौर पर बाइक में डुअल चैनल एबीएस की सुविधा दी जा सकती है। ये फीचर्स जाहिर तौर पर बाइक की परफॉर्मेंस और आपकी सुरक्षा के लिए बेहतरीन होने वाले हैं, एलईडी लाइट्स से बाइक की खूबसूरती और भी बढ़ने वाली है।

कीमत की बात करें तो हीरो करिज्मा एक्सएमआर को 2 लाख रुपये तक की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि आधिकारिक पुष्टि में अभी एक दिन लगेगा। भारतीय बाजार में इस बाइक का सीधा मुकाबला यामाहा R15 और पल्सर RS200 से होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now