Movie prime

 2024 KTM 390 Duke में ये हैं वो 5 बड़े बदलाव, जो इसे पहले से ज्यादा एडवांस और खास बनाते हैं।

 KTM 390 Duke को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसमें मिलने वाले फीचर्स बेहद एडवांस होंगे।
 
2024 KTM 390 Duke में ये हैं वो 5 बड़े बदलाव, जो इसे पहले से ज्यादा एडवांस और खास बनाते हैं।
विश्व स्तर पर, केटीएम ने अपने 390 ड्यूक के 2024 वेरिएंट का अनावरण किया है। काफी समय से लोग इस अपडेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि यह कई बड़े बदलावों के साथ आता है और उम्मीद है कि यह मोटरसाइकिल अगले साल किसी समय भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। तो आइए जानें 2024 KTM 390 Duke के बारे में AC 5 बातें, जो इसे पहले से ज्यादा एडवांस और खास बनाती हैं।

KTM ने इस नई डिज़ाइन भाषा को मौलिक रूप से बदल दिया है। जहां पिछली पीढ़ी की 390 ड्यूक दुबली थी, वहीं यह नई पीढ़ी काफी बड़ी है। साथ ही नया टैंक एक्सटेंशन भी शामिल है। बाइक में नई हेडलाइट है और दिन में चलने वाली लाइट बड़ी है। पिछली पीढ़ी की तुलना में पीछे के हिस्से को भी एक नया डिज़ाइन दिया गया है और यह एक नया स्प्लिट सीट सेटअप प्रस्तुत करता है।

KTM ने 390 Duke के फ्रेम को भी अपडेट किया है। इसमें नए सब-फ्रेम के साथ नए स्टील ट्रेलिस फ्रेम का उपयोग किया गया है। साथ ही यह फ्रेम प्रेशर डाई-कास्ट एल्यूमीनियम से बना है और इसमें एक नया घुमावदार स्विंगआर्म भी शामिल है। नई 390 Duke का ब्रेकिंग हार्डवेयर RC 390 से लिया गया है और इसमें हल्के वजन वाले नए रोटर्स शामिल हैं। सामने की डिस्क का माप 320 मिमी है, जबकि पीछे की डिस्क का माप 240 मिमी है। इसके साथ दिए गए अलॉय व्हील बाइक के वजन को कम करने में मदद करते हैं।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, KeyTM ने 390 Duke में कई नए फीचर्स जोड़े हैं। अब यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन के साथ आता है जो संगीत नियंत्रण, इनकमिंग कॉल और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का समर्थन करता है। इस मोटरसाइकिल में लॉन्च कंट्रोल, राइडिंग मोड, एक नया ट्रैक मोड, सुपरमोटो एबीएस, क्विकशिफ्टर, एल्फ-कैंसलिंग इंडिकेटर्स, क्रूज़ कंट्रोल और एक स्पीड लिमिटर फ़ंक्शन भी शामिल है।

वास्तव में सबसे बड़ा अपग्रेड जिसका बेसब्री से इंतजार था वह इंजन था। क्यूबिक क्षमता अब 373 सीसी से बढ़ाकर 398 सीसी कर दी गई है और नया इंजन अब 44.25 बीएचपी और 39 एनएम उत्पन्न करता है। इस बीच, गियरबॉक्स अभी भी 6-स्पीड यूनिट का उपयोग करता है।

WhatsApp Group Join Now