Public Haryana News Logo

रॉयल एनफील्ड की नई बुलेट के लिए हो जाएं तैयार! लॉन्च डेट सामने आई

 | 
Royal Enfield की नई Bullet के लिए हो जाएं तैयार! सामने आ गई लॉन्च डेट
2023 Royal Enfield Bullet 350 Launch: हाल ही में भारतीय बाजार में हार्ले डेविडसन और ट्रांयम्फ जैसी कंपनियों ने अपनी सबसे सस्ती बाइक्स लॉन्च की है. दोनों ही बाइक्स 400cc सेगमेंट में लाई गई हैं. ऐसे में सेगमेंट की नंबर वन कंपनी रॉयल एनफील्ड ने भी नई लॉन्चिंग के लिए कमर कस ली है. रॉयल एनफील्ड 30 अगस्त को भारतीय बाजार में बुलेट 350 को नए अवतार में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. नई पीढ़ी की बुलेट को टेस्टिंग के दौरान पहले ही कई बार देखा जा चुका है. यह जे-प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित होगी, जिसका उपयोग पहले से ही क्लासिक 350, हंटर 350 और मीटियर 350 में किया जा रहा है.

नई बुलेट 350 को पावर देने वाला वही 349 सीसी, सिंगल-सिलेंडर मोटर, लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन होगा जो एयर-ऑयल कूल्ड है. पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमशः 19.9 bhp और 27 Nm के आसपास होगा. ड्यूटी पर गियरबॉक्स 5-स्पीड यूनिट होगा. हालांकि, बुलेट की विशेषताओं के अनुरूप इंजन को फिर से ट्यून किया जाएगा. 

इस बाइक में सिंगल-पीस सीट और स्पोक रिम्स दिए जा सकते हैं. कई फीचर्स को क्लासिक 350 के साथ साझा किया जा सकता है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक एनालॉग स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज के लिए एक छोटे डिजिटल रीडआउट के साथ होगा. चेसिस को क्लासिक 350 के साथ साझा किया जाएगा. इसे आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन गैस-चार्ज शॉक एबजॉर्बर दिए जा सकते हैं. 

ब्रेकिंग का काम फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक द्वारा किया जाएगा. हालांकि रॉयल एनफील्ड रियर डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट भी बेचेगी. कीमत ही बुलेट 350 को दिलचस्प बनाती है. अभी तक, हंटर 350 की कीमत ₹1.50 लाख से शुरू होती है और ₹1.75 लाख तक जाती है. इसके बाद लाइनअप में क्लासिक 350 है जिसकी कीमत ₹1.93 लाख से ₹2.25 लाख के बीच है. ऐसे में नई बुलेट को बीच का गैप भरने के लिए लाया जा सकता है. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here