Public Haryana News Logo

3.99 लाख में लग्जरी कार का सपना हुआ सच, स्टाइलिश लुक और 34 किमी/लीटर

 | 
3.99 लाख में Luxury Car का सपना हुआ सच, Stylish लुक और 34 kmpl माइलेज
 

दोस्तों अगर आप घूमने के लिए एक स्टाइलिश और किफायती कार की तलाश है तो New Maruti Ertigo K10 आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकती है। जी हाँ दोस्तों जैसे की आपको पता ही होगा की ये कार इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला कार है और यह कॉम्पैक्ट कार न सिर्फ कम बजट में आती है बल्कि शानदार माइलेज और फीचर्स भी ऑफर करती है। चलिए, आज हम इस कार के बारे में विस्तार से जानते हैं।

नया अवतार, नया लुक

हाल ही में मारुति सुजुकी ने अर्टिगो K10 का नया मॉडल लॉन्च किया है। यह पहले से ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक दिखती है। नई अर्टिगो में एकदम नई फ्रंट ग्रिल के साथ नया लोगो दिया गया है। साथ ही इसके डाइमेंशन में भी काफी बदलाव किए गए हैं, जिससे ये और भी खूबसूरत लगती है।

CNG

अगर आप पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं तो नई अर्टिगो K10 में आपको CNG का विकल्प भी मिलता है। इसमें 1.0-लीटर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल-CNG इंजन दिया गया है। यह इंजन पेट्रोल मोड में 66 bhp की पावर और 89 Nm का टॉर्क देता है। वहीं CNG मोड में इसकी पावर 56bhp और टॉर्क 82 Nm हो जाता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड वाला मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलता है। पेट्रोल मोड में ये कार 24.64 किमी/लीटर तक का माइलेज और CNG मोड में 34.46 किलोमीटर/किलोग्राम तक का माइलेज दे सकती है।

फीचर्स

नई अर्टिगो K10 में कई आधुनिक फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्टीयरिंग कंट्रोल, फ्रंट पावर विंडो, सेंट्रल डोर लॉकिंग, डुअल एयरबैग्स, ABS विद EBD और हाई स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कीमत

जैसे की आपको पता ही होगा की मारुति अर्टिगो K10 देश की सबसे किफायती कारों में से एक है। इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 5.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसके CNG मॉडल की कीमत 5.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। आपको इस कार में मेटैलिक सिल्की सिल्वर, मेटैलिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट जैसे आकर्षक रंग विकल्प भी मिलते हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here