Public Haryana News Logo

डीजल कारें: माइलेज और भौकाल सब मिलेगा, ये हैं 10 लाख रुपये से कम की 5 डीजल कारें

 | 
Diesel Cars
 

Diesel Cars Under Rs. 10 Lakh: बीते कुछ सालों के दौरान डीजल कारों की बिक्री में गिरावट आई है. लेकिन, अभी भी बहुत से लोग कई कारणों से डीजल कारें खरीदना पसंद करते हैं. हालांकि, डीजल कारों की कीमत पेट्रोल कारों के मुकाबले ज्यादा होती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि देश में सस्ती डीजल कारें नहीं हैं. बाजार में कई सस्ती डीजल कारें मौजूद हैं. चलिए, आपको 10 लाख रुपये से कम कीमत की टॉप 5 डीजल कारों के बारे में बताते हैं, इनमें एक हैचबैक और बाकी सभी एसयूवी हैं.

10 लाख रुपये से कम की टॉप-5 डीजल कारें
Tata Altroz Diesel (8.15 लाख रुपये से शुरू): यह ​​भारत की सबसे सस्ती डीजल कार है और अकेली हैचबैक है, जो डीजल इंजन के साथ आती है. इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (88बीएचपी और 200एनएम) मिलता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. इसमें पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी है.

Mahindra Bolero और Bolero Neo (9.62 लाख रुपये से शुरू): बोलेरो और बोलेरो नियो 7-सीटर डीजल कारें हैं. दोनों में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन ही आता है लेकिन पावर आउटपुट अलग-अलग है. इनमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स आता है. बता दें कि आमतौर पर बोलेरो Mahindra की टॉप सेलिंग कार है.

Mahindra XUV300 diesel (9.90 लाख रुपये से शुरू): इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है. यह इंजन 115बीएचपी और 300एनएम जनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एएमटी मिल जाते हैं. इसमें पेट्रोल इंजन ऑप्शन भी है.

Kia Sonet diesel (9.95 लाख रुपये से शुरू): इसमें कई पावरट्रेन ऑप्शन हैं, उन्हीं में से एक 1.5-लीटर डीजल इंजन भी है. यह इंजन 113बीएचपी पावर और 250एनएम टॉर्क जनरेट करता है. सोनेट के डीजल इंजन के साथ iMT और 6-स्पीड एटी का ऑप्शन ऑफर किया जाता है.

Tata Nexon diesel (9.99 लाख रुपये से शुरू): टाटा नेक्सन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है. इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जाता है, यह इंजन 113bhp और 160Nm जनरेट करने में सक्षम है. इसमें 6-स्पीड एमटी और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प मिलते हैं. यह पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here