Movie prime

 मचेगा धूम बजाज की धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर! ओला की बोलती बंद करने आ रही

 
इलेक्ट्रिक स्कूटर
 जैसा कि आप जानते हैं कि हाल के दिनों में लगभग हर ऑटोमोबाइल कंपनी इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की ओर काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। ऐसे में अब बड़ी कंपनियां भी इस ओर तेजी से आगे बढ़ रही हैं. खासकर भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग अपने चरम पर देखी जा रही है।

इसी कड़ी में बजाज ने भी इस क्षेत्र में कदम बढ़ा दिया है। वैसे अबतक बजाज ने पहले भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है मगर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर और भी खाश होने वाली है। तो चलिए जानते है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से।

मिलते जा रही 125 किमी की रेंज


इस इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड में आपको कंपनी की ओर से एक शानदार रेंज का नजारा मिलता है। जो सिंगल चार्ज पर 125km से ज्यादा की रेंज वाली है। इस मॉडल के नाम के बारे में जानें तो इसका नाम बजाज ब्लेड ईवी इलेक्ट्रिक रखा जाना है। इतना ही नहीं इस इलेक्ट्रिक के स्पेशलिटी में आपको 60V/40.2Ah की इल्लम आयन के केपसिटी वाली बैटरी पैक दिया गया है। इसके साथ ही इसकी डिजाइनिंग भी काफी शानदार होने वाली है। इसका विशेष रूप से युवाओं के लिए विकास किया जा रहा है।

75 किमी/घंटा की टॉप स्पीड और फीचर्स


इस इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक कंपनी की ओर से आपको कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, नेवीगेशन, एलसीडी लाइट, बटन स्पीकर, डिस्प्ले पोर्ट, टी-डिजिटल स्क्रीन, शॉक एबजॉर्बर, डिजिटल ऑडियोमीटर, डिजिटल मोबाइल की सुविधा, फोन के साथ और भी कई फीचर्स देखने को मिलते हैं।

इसके साथ मीटिंग में टॉप स्पीड की बात करें तो इसमें आपको 75km/hr का शानदार टॉप स्पीड ऑफर मिलता है। इतना ही नहीं आपको इसमें फास्ट स्टोरेज की भी सुविधा देखने को मिलती है जिसके जरिए आप इसे सिर्फ 1.5 घंटे में ही इसकी बैटरी को पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं।

कबतक होगी लॉन्च

वही बात किया जाए कि आखिर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत के बाजार में कब तक लांच कर दिया जाएगा। तो एक रिपोर्ट के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस साल के आखिरी तक पूरी तरीके से तैयार कर लिया जाएगा और अगले साल यानी की 2024 के 2 से 3 महीने के अंदर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में कस्टमर के लिए अवेलेबल करवा दिया जाएगा। वही इसकी कीमत की बात करें तो इसे करीब ₹1.5 लाख रुपए की एक शोरूम कीमत के साथ लांच किया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now