Movie prime

 Death Case Against Tesla: महिला ने Tesla को ठहराया पति की मौत का जिम्मेदार, मुकदमा दर्ज; इस कार से हुआ था हादसा

 
महिला ने Tesla को ठहराया पति की मौत का जिम्मेदार, मुकदमा दर्ज; इस कार से हुआ था हादसा
 

Death Case Against Tesla: अमेरिका में एक महिला ने अपने पति की मौत के मामले में टेस्ला पर मुकदमा किया है. महिला के पति की मौत टेस्ला मॉडल 3 कार से दुर्घटना के कारण हुई थी. मिली जानकारी के अनुसार, न्यूयॉर्क में 12 मार्च 2022 को 46 साल के जियोंग वू हैन की टेस्ला कार खराबी आने के कारण एक पेड़ से टकरा गई थी, जिसस उसमें आग लग गई. इस दुर्घटना में हान की मौत हो गई थी. हैन न्यूयॉर्क के रॉकलैंड काउंटी में पैलिसेड्स इंटरस्टेट पार्कवे पर टेस्ला चला रहे थे.

अब जियोंग वू हान की पत्नी ने कार को अनुचित रूप से खतरनाक डिजाइन, निर्माण, वितरण और बिक्री में भूमिका के साथ अपने पति की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराने के लिए न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के अमेरिकी जिला न्यायालय में टेस्ला पर मुकदमा दायर किया है. मुकदमे में आर्थिक क्षति, कमाई की क्षमता, मानसिक पीड़ा, दर्द, दंडात्मक क्षति, लागत और ब्याज की मांग की गई है.

यह मुकदमा तब सामने आया जब इलेक्ट्रिक कार निर्माता के इंजीनियरों ने कथित तौर पर अपनी गवाही में स्वीकार किया कि मस्क की टेस्ला ने 2016 में अमेरिका में दुर्घटना के बाद ऑटोपायलट सिस्टम को ठीक नहीं किया था, जिसमें एक ड्राइवर की मौत हो गई थी.

गौरतलब है कि टेस्ला अपने ऑटोपायलट और पूर्ण स्व-ड्राइविंग (एफएसडी) ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स के लिए गहन जांच के दायरे में है. अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) भी मस्क द्वारा किए गए सेल्फ-ड्राइविंग दावों की जांच कर रहा है.

भारत आने वाली टेस्ला

एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला की काफी समय से भारतीय कार बाजार पर नजर है लेकिन वह अभी तक भारत में कारोबार स्थापित नहीं कर पाई है. हालांकि, अब कंपनी जल्द ही भारत में कारोबार शुरू कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टेस्ला ने भारत के पुणे में अपने लिए दफ्तर भी किराए पर ले लिया है.

WhatsApp Group Join Now