Movie prime

 Citroen की 7 सीटर MPV Ertiga से भी सस्ती और धाकड़ है मारुती Eeco से भी अट्रैक्टिव

 
Citroen New 7 Seater Variant
 

Citroen New 7 सीटर वेरिएंट: आज कल ऑटो मार्केट में 7 सीटर कार की लोकप्रियता ही जा रही है। अगर आप भी उन लोगों में से एक बड़ी फैमिली हैं तो यह कार आपके लिए बेहतर हो सकती है। वैसे तो कई लोगों का कहना है कि 7 सीटर कार के मामले में इस फैमिली के अकाउंट से सबसे अच्छी मनी मिलती है। इसी पसंद को देखते हुए अब धीरे-धीरे सभी वाहन निर्माता 7 सीटर कार लॉन्च कर रहे हैं। अभी हाल ही में मार्केट में Citroen की भी एंट्री लेने वाली है।


असल में बता दें कि Citroen इंडियन मार्केट में दो प्रोडक्ट लेकर आने वाली हैं। इसमें आपको C3 हैचबैक और C5 एयरक्रॉस दिए गए हैं। Citroen की 7 सीटर MPV कंपनी की C3 हैचबैक पर बेस्ड वाली कंपनी का अकाउंट है। इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा से होने वाला है।इस कार को अभी लॉन्च नहीं किया गया है। वैसे ये लॉन्च कब होगी इसकी कीमत क्या होगी अभी कंपनी ने कुछ नहीं बताया है. आपको इसके फीचर्स के बारे में टीचर्स से जानकारी मिलेगी।

Citroen के नए 7 सीटर वेरिएंट के फीचर्स


आपकी जानकारी के लिए बताएं इस कार के परीक्षण के दौरान इसे देखने के बाद इस बात का पता लगाएं कि आपको इसमें 17-इंच की जगह 16-इंच के पहिये के बारे में जानकारी मिलेगी। असल में ये Citroen C3 की तुलना में सबसे बड़ी होने वाली है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आपको इसमें केबिन स्पेस काफी बड़ा मिलेगा। इसमें नई 7-सीटर एमपीवी की बॉडी के चारों ओर प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, बड़ा ग्लास एरिया, भार उठाने वाला ओवरहैंग और ग्राउंडियरेंस जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलते हैं।


इस कार में C3 हैचबैक के लिए दिए गए स्टेलेंटिस के सीएमपी यीकी के लिए आपको कॉमनवेल्थ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर ही डिजाइन किया गया है। असल में ये MPV 4 मीटर से ज्यादा लंबी होने वाली है. इसमें आपको कंपनी की तरफ से फ्रेंडशिप को अपडेट करना होता है।

WhatsApp Group Join Now