Public Haryana News Logo

Car Accident: भारत में बनी ये कार, 80-90 Kmph की स्पीड से पेड़ से टकराई, फिर भी इस कारण अंदर बैठे लोग सुरक्षित

 कार दुर्घटना: फॉक्सवेगन ताइगुन देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसे ग्लोबल एनसीपी से 5 स्टार रेटिंग मिली है।
 | 
Car Accident
 

Volkswagen Taiguan Express: फॉक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक को देश की सबसे सुरक्षित कारें माना जाता है। ग्लोबल NCAP ने अपने नए और सख्त प्रोटोकॉल के तहत इनका क्रैश टेस्ट किया, जिसमें दोनों को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई। ये दान भारत में कारों के लिए किया जाता है। अब हाल ही में एक फॉक्सवैगन ताइगन तेज रफ्तार दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन केबिन और उसमें बैठे लोग सुरक्षित हैं।

80-90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हुआ हादसा

सामने आए वीडियो फुटेज में फॉक्सवैगन ताइगन की तेज रफ्तार टक्कर के बाद का दृश्य दिख रहा है। वीडियो के मुताबिक, ताइगुन 80 से 90 किमी/घंटा की रफ्तार से एक पेड़ से टकराई। दुर्घटना की सटीक परिस्थितियाँ ज्ञात नहीं हैं। लेकिन यह संभव है कि वाहन ने नियंत्रण खो दिया था, जिसके परिणामस्वरूप पेड़ से टकरा गया।

केबिन के अंदर कोई प्रभाव नहीं

दुर्घटना के प्रभाव से ताइगुन के अगले हिस्से को काफी नुकसान हुआ। वीडियो में ताइगुन के केबिन के अंदर की झलक भी दिखाई गई है जहां एयरबैग तैनात थे लेकिन इसके अलावा केबिन के अंदर दुर्घटना के नुकसान या प्रभाव का कोई स्पष्ट संकेत नहीं है। दरवाजे ठीक से खुल रहे थे. यहां तक कि फुटवेल क्षेत्र भी सुरक्षित स्थिति में दिखाई दिया।

कार बहुत सुरक्षित है

सौभाग्य से, ताइगुन में सवार लोगों को कोई चोट नहीं आई और वे दुर्घटना से सुरक्षित बाहर आ गए। केबिन की संरचनात्मक अखंडता बरकरार रही। इस वजह से कार के अंदर बैठे यात्री सुरक्षित रह सके. आपको बता दें कि ग्लोबल NCAP ने नई स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन दोनों को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। ये दोनों कारें एक ही प्लेटफॉर्म MQB A0 IN पर बनी हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here