Public Haryana News Logo

इनके बगैर एयर कंडीशनर खरीदना मतलब पैसे की बर्बादी हर AC में होने ही चाहिए ये फीचर

 | 
हर AC में होने ही चाहिए ये फीचर, इनके बगैर एयर कंडीशनर खरीदना मतलब पैसे की बर्बादी
 

AC Features: ज्यादातर मौकों पर ऐसा देखा गया है कि जब लोग एयर कंडीशनर खरीदने जाते हैं तब 1 टन या 2 टन जैसी चीजें देखने के बाद ही फाइनल कर लेते हैं कि उन्हें कौन सा एयर कंडीशनर खरीदना है. सिर्फ एयर कंडीशनर की कैपेसिटी देखकर इसे खरीदने का आईडिया वैसे तो परफेक्ट नजर आता है लेकिन असल में लोग यहीं पर सबसे बड़ी गलती कर जाते हैं और बाद में उन्हें पछताना पड़ता है और उनके पैसे बर्बाद हो जाते हैं. अगर आप पछताना नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखने के बाद ही आपको एयर कंडीशनर खरीदना चाहिए.

Copper Cooling

अगर आप कॉपर कूलिंग वाला एयर कंडीशनर खरीदते हैं तो लीकेज की समस्या से आपको आजादी मिल जाएगी, ऐसे में ग्राहकों को बार-बार एयर कंडीशनर को रिपेयर नहीं करवाना पड़ता है. कॉपर कूलिंग एयर कंडीशनर के लिए बेहद ही जरूरी होती है. 

Auto Restart

ऑटो रिस्टार्ट फंक्शन किसी भी एयर कंडीशनर के लिए बेहद ही जरूरी होता है, ऐसे में आपको पावर कट होने से पहले मैनुअली सेटिंग नहीं करनी पड़ती है और पावर शुरू होते ही एयर कंडीशनर अपने आप काम करने लगता है. 

Sleep Mode

स्लीप मोड कई सारे एयर कंडीशनर में ऑफर नहीं किया जाता है. अगर आप स्लीप मोड के साथ एयर कंडीशनर खरीदते हैं तो मानकर चलिए कि आपको सोने के दौरान किसी भी तरह की समस्या नहीं आएगा और तापमान अपने आप ही एडजस्ट हो जाएगा. 

Air Filter 

अगर आपके एयर कंडीशनर में एयर फिल्टर लगा हुआ है तो ये मानकर चलिए कि इससे निकलने वाली ठंडी हवा पूरी तरह से क्लीन होगी, डस्ट पार्टिकल्स साफ हो जाने की वजह से ठंडक और ज्यादा बढ़ जाती है. एयर फ़िल्टर होना आपके एयर कंडीशनर के लिए बेहद ही जरूरी है. आजकल कई लेयर वाले फ़िल्टर आपके एयर कंडीशनर में मिल जाते हैं ऐसे में आपके लिए जरूरी है कि ऐसा ही एयर कंडीशनर चुना जाए. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here