Public Haryana News Logo

Bullet खरीदने का? हो जाइये तैयार, यहां पर मिलने जा रही हैं सस्ते में Royal Enfield की बाइक

 | 
रॉयल एनफील्ड अब अपनी सेकेंड हैंड बाइक्स के लिए आउटलेट खोलेगी. Royal Enfield Reown

 नई दिल्ली. हर किसी का बचपन से सपना होता है कि उसके पास एक शानदार बाइक हो. फिर वो 90’s के बच्चे हों या फिर आज की सदी के सभी ने एक मोटरसाइकिल खरीदने के बारे में एक बार जरूर सोचा होता है. कई दशकों से इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में अपनी जगह को बनाए हुए इस कंपनी की बाइक्स ने अब इंटरनेशनल कंपनीज से भी कड़ी टक्कर लेनी शुरू कर दी है. यही नहीं अब ये कंपनी अपनी बाइक्स को दूसरे देशों में भी एक्सपोर्ट करती है और उसे काफी पसंद भी किया जाता है. यहां पर हम बात कर रहे हैं रॉयल एनफील्ड की. अब इस कंपनी की मोटरसाइकिल को खरीदने के लिए हर कोई सपना देखता है लेकिन इसकी ज्यादा कीमत के चलते बड़ी संख्या में लोग अपने हाथ पीछे खींच लेते हैं. लेकिन अब कंपनी कुछ ऐसा करने जा रही है कि आप भी यदि रॉयल एनफील्ड की कोई बाइक खरीदना चाह रहे हैं तो ये आपको काफी कम कीमत में मिल सकती है.

दरअसल रॉयल एनफील्‍ड अपनी पुरानी मोटरसाइकिलों की रीसेल के लिए रीओन नाम से अपना नया आउटलेट खोलने जा रही है. इस आउटलेट पर न केवल लोग अपने लिए सेकेंड हैंड रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिल खरीद सकेंगे बल्कि यहां पर पुरानी आरई बाइक्स को बेचा भी जा सकेगा. हालांकि इसको लेकर फिलहाल कंपनी ने ज्यादा कुछ खुलासा नहीं किया है. हालांकि इस बात की जानकारी दे दी गई है कि शुरुआत में रीओन के आउटलेट दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरू और चेन्नई में आउटलेट खोले जाएंगे.

मिलेंगी सर्टिफाइड बाइक्स
कंपनी के सीईओ बी गोविंदराजन ने बताया कि हम रीओन की इस पहल के जरिए रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिल हर चाहने वाले तक आसानी से पहुंचेगी. इसी के साथ ग्राहकों की विश्वास संबंधी चिंताएं भी दूर हो जाएंगी. इससे न केवल ग्राहकों का एक नया समूह कंपनी से जुड़ेगा बल्कि आरई के परिवार में भी नए सदस्य जुड़ने से इसका इजाफा होगा.

क्यों पड़ी इसकी जरूरत
रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को मार्केट में कई सेकेंड हैंड बाइक डीलर्स बेच रहे हैं लेकिन वे बाइक्स सर्टिफाइड नहीं होती हैं. साथ ही डीलर्स इन मोटरसाइकिलों की मुंहमांगी कीमत वसूलते हैं. ऐसे में कंपनी अब लोगों के साथ होने वाली इस धोखाधड़ी को खत्म करने के लिए अपने सेकेंड हैंड बाइक के आउटलेट खोलने जा रही है. फिलहाल कंपनी 5 शहरों में अपने ऐसे आउटलेट खोलेगी और आने वाले समय में इन आउटलेट्स की संख्या को बढ़ाया भी जाएगा. हालांकि ऐसा कब होगा इसके संबंध में कंपनी ने कोई भी जानकारी नहीं दी है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here