Movie prime

 Bullet 350 को कल लॉन्च किया जा रहा है, ये बाइक एडवांस फीचर्स से लैश होगी 

 
Bullet 350 को कल लॉन्च किया जा रहा है, ये बाइक एडवांस फीचर्स से लैश होगी

देश की सबसे बड़ी क्रूजर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड कल यानी सितंबर के पहले दिन एक नई बाइक लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक का नाम बुलेट 350 है। नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ आने वाली बुलेट 350 के बारे में काफी समय से चर्चा चल रही है। आपको बता दें कि इस नाम से पहले भी बाइक लॉन्च हो चुकी हैं, लेकिन नया मॉडल काफी खास होने वाला है। आइए बताते हैं कि बुलेट 350 कंपनी की बाकी क्रूजर बाइक्स से कैसे अलग होने वाली है और इसकी कीमत क्या हो सकती है।

क्रूजर बाइक सेगमेंट में हमेशा आगे रहने वाली रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 लॉन्च करने की तैयारी में है। इसकी कीमत क्लासिक 350 और हंटर 350 के बीच हो सकती है। यह बाइक कंपनी के KJ प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी, जिसे पहले के मुकाबले अपडेट किया गया है। अन्य स्पेसिफिकेशन्स को लेकर जो बातें सामने आ रही हैं उससे पता चलता है कि बुलेट 350 का इंजन 20bhp की पावर और 27nm तक का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रख सकता है। ये पहले से भी ज्यादा मजबूत होने वाला है.

ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के मुताबिक, नए बेस पर आने वाली बाइक में सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाएगा, जिसके लिए कंपनी बुलेट के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस का भी सपोर्ट दे सकती है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से सफर का मजा कई गुना बढ़ने वाला है, इसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, नेविगेशन की सुविधा मिल सकती है। ये सभी फीचर्स हर किसी को बाइक का एक नया लुक पेश करने वाले हैं।

अन्य फीचर्स में हैलोजन बल्ब, टर्न साइड इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो ऑयल इंडिकेटर, सर्विस इंडिकेटर शामिल हो सकते हैं। यदि आप भी निकट भविष्य में एक क्रूजर बाइक लेने की सोच रहे हैं, तो आप कल लॉन्च होने वाली बुलेट 350 पर नजर डाल सकते हैं, जानकारी के अनुसार संभवतः सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन लॉन्च के साथ जारी किए जाएंगे। शोरूम कीमत 2 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now