Public Haryana News Logo

Best Diesel Car: ₹9.7 लाख है डीजल इंजन वाली इस SUV की कीमत, 7 लोग बैठ सकते हैं, देखें टॉप मॉडल के फीचर्स

 | 
ABS  रियर पार्किंग सेंसर  इंजन इम्मोबिलाइज़र  ड्राइवर एयरबैग
 

Best 7 Seater under 10 Lakh: देश में एसयूवी कारों की डिमांड तो बढ़ ही रही है, वहीं लोग सेवन सीटर गाड़ियों को भी काफी पसंद कर रहे हैं. इसके अलावा पेट्रोल की भारी कीमतों के चलते लोग डीजल कार को भी खरीदना चाहते हैं. लेकिन क्या हो अगर आपको एक ही कार में सभी सुविधा मिल जाएं, वह भी 10 लाख रुपये से कम में. महिंद्रा बोलेरो एक ऐसी ही एसयूवी है जो इन सभी डिमांड को पूरा करती है. महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) देश की पॉपुलर एसयूवी गाड़ियों में से एक है, जिसे अपनी टॉल बॉडी और मजबूत बनावट के लिए जाना जाता है. इस गाड़ी में सिर्फ एक इंजन ऑप्शन है जो कि 1.5 लीटर का डीजल इंजन है. बोलेरो में सात लोगों के बैठने की क्षमता होती है जो इसे एक परिवार गाड़ी बनाती है.

Mahindra Bolero की कीमत 

महिंद्रा बोलेरो के बेस वेरिएंट B4 की कीमत एक्स-शोरूम 9.78 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि टॉप वेरिएंट B6 OPT की कीमत 10.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इस गाड़ी में स्टील व्हील्स होते हैं जो न केवल सुरक्षित बल्कि सस्ते भी होते हैं. यह गाड़ी देश के गांवों से लेकर शहरों तक के सभी रास्तों पर चलाई जा सकती है और इसे कठिन रोड के लिए डिज़ाइन किया गया है.  

Mahindra Bolero डायमेंशन

महिंद्रा बोलेरो की डायमेंशन बड़ी होते हुए भी इसे अच्छी रोड प्रजेंस मिलती है. यह गाड़ी 3995mm लंबी, 1745mm चौड़ी और 1880mm ऊंची है. इसकी व्हीलबेस 2680mm है और ग्राउंड क्लियरेंस 183mm का है. यह पीछे की सीट में बेहतर लेगरूम भी प्रदान करता है और इसमें 384 लीटर का बूट स्पेस भी होता है.

Mahindra Bolero का इंजन

Mahindra Bolero निश्चित रूप से एक बेहतरीन गाड़ी है जिसमें समय के साथ कुछ बदलाव हुए हैं. नई बोलेरो में 1.5 लीटर का डीजल इंजन होता है जो 76 बीएचपी और 210 टोर्क के साथ आता है. आइए जानते हैं कि इस एसयूवी के टॉप वेरिएंट में क्या-क्या फीचर्स मिलते हैं. 

Mahindra Bolero टॉप वेरिएंट के फीचर्स

रियर डीफॉगर

हलोजन फॉग लैंप (फ्रंट)

रियर वाइपर और वॉशर

सीट बेल्ट रिमाइंडर

ABS

रियर पार्किंग सेंसर

इंजन इम्मोबिलाइज़र

ड्राइवर एयरबैग

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here