Movie prime

 Best Budget Car in India: माइलेज में Baleno और Wagon R को दे रही टक्कर अब इस कंपनी को भी याद आई सेफ्टी, कूट-कूट कर भरे कार में फीचर्स

 
शानदार फीचर्स से लैस एक कार दे रही है मारुति की गाड़ियों को टक्कर. Best Budget Car in India
 

नई दिल्ली. जब भी माइलेज देने वाली कारों की बात होती है Maruti Suzuki  की कुछ कारों का जिक्र सबसे पहले होता है. इनमें ऑल्टो के 10 (Alto K10), बलेनो (Baleno) और वैगन आर (Wagon R) ऐसी कारें हैं जो सालों से अपनी परफॉर्मेंस के साथ ही जबर्दस्त mileage के चलते लोगों के दिलों पर छाई हुई हैं. वहीं इन कारों की कीमत भी काफी कम है जिसके चलते लोग इनको आसानी से खरीद पाते हैं. वहीं दूसरी कंपनियों की कारों की तरफ देखा जाए तो इनकी कैटेगरी में आने वाली गाड़ियों की कीमत इनसे ज्यादा है. mileage  में वे कम हैं और उनका मेंटेनेंस भी इनसे महंगा पड़ता है. ऐसे में आम आदमी का भरोसा मारुति की कारों की तरफ ज्यादा रहता है और इनको ही family कार के तौर पर देखा जाता है. वहीं जब व्यक्ति पहली कार लेने के बारे में सोचता है तो भी पहला विचार या किसी और से मिलने वाली पहली सलाह भी Maruti की कारों को लेकर ही होती है. फिर सबसे बड़ी बात ये है कि मारुति की कारें सीएनजी के ऑप्‍शन के साथ भी आती हैं जो हींग लगे न फिटकरी और रंग भी चोखा आए वाला काम कर देती हैं. कम कीमत पर लगभग मोटरसाइकिल की कीमत में चलने वाली कारें लोगों को मिल जाती हैं. लेकिन अब एक कंपनी ने अपनी कार को कुछ ऐसे अपडेट किया है कि वो सीधे बलेनो और वैगन आर जैसी दिग्गज मानी जाने वाली कारों को टक्कर दे रही है.

यहां पर हम बात कर रहे हैं रिनॉल्ट क्विड (Kwid 2023) की. रेनो अपनी एंट्री लेवल कार Kwid को पूरी तरह से बदल कर पेश करने जा रही है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात का पूरी तरह से खुलासा नहीं किया है लेकिन खबरें हैं कि Kwid में काफी बड़े बदलाव किए गए हैं. अब यदि आप भी एक बेहतरीन कार लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है. आइये आपको बताते हैं क्या है नए बदलाव हैं और क्यों बनने जा रही है ये इतनी खास.

सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे शानदार


क्विड को रेनो काफी सुरक्षित बजट कार के तौर पर पेश करने जा रही है. कार में अब आपको 6airbag देखने को मिलेंगे. इसी के साथ ABS, EBD, रियर पार्किंग सेंसर और camera, क्रैश गार्ड, कोलैप्सेबल स्टीयरिंग और चाइल्ड आइसोफिक्स सीटों जैसे ऑप्‍शन मिलेंगे.

कंफर्ट में भी होगी बढ़ाेतरी


वहीं कार के कंफर्ट को भी कंपनी बेहतर करेगी. इसके लिए पूरी तरह से नई सीटें और इंटीरियर आपको देखने को मिलेगा. कार में नया और बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, steering mounted controls, डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्ले,climate control ac, 3 ड्राइविंग मोड्स के साथ ही कई नए फीचर्स मिलेंगे.

दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज
5 सीटर क्विड में कंपनी 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है. ये आपको automatic और मैनुअल ट्रांसमिशन के ऑप्‍शन में मिलेगी. कार का माइलेज भी काफी बेहतरीन है और ये 25 kilometers प्रति लीटर तक का एवरेज देती है. कंपनी quidको 7 वेरिएंट्स में ऑफर करती है. इसकी कीमत की बात की जाए तो शुरुआती वेरिएंट 4.70 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है, वहीं इसका टॉप वेरिएंट 6.33 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में आता है.

WhatsApp Group Join Now