Public Haryana News Logo

2023 में ऑडी की इन गाड़ियों में भारी गिरावट, 89 फीसदी की बढ़ोतरी; पढ़ें पूरी खबर

 | 
2023 में Audi की इन कारों की रही भारी डिमांड, 89 फीसदी की दर्ज हुई वृद्धि; पढ़ें पूरी खबर

 नई दिल्ली। जर्मनी की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने विगत वर्ष जनवरी से लेकर दिसंबर के बीच बिक्री के मामले में शानदार वृद्धि दर्ज की है। जनवरी से दिसंबर 2023 की अवधि के दौरान ऑडी ए4, ऑडी ए 6, आडी क्यू 5 जैसी गाड़ियों के प्रति लोगों में क्रेज बढ़ा है और साथ ही इनकी बिक्री में भी इजाफा हुआ है। यहां इसी के बारे में बता रहे हैं।

2023 में ऑडी ने सेल की इतनी युनिट

ऑडी इंडिया के मुताबिक 2023 में कंपनी ने 89 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। इस साल 7,931 युनिट्स की बिक्री की गई है और ऐसा होने से 2015 के बाद पहली बार हुआ है कि जब इतनी युनिट बेची गई हों। बता दें 2023 की चौथी तिमाही में 2401 कारों की रिटेल में बिक्री हुई है। चौथी तिमाही में ये 94 प्रतिशत है।

इन कारों की रही डिमांड

ऑडी के द्वारा लॉन्च की गई ऑडी क्यू 3 स्पोर्टबैक, ऑडी क्यू-8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्‍पोर्ट्स बैक ई-ट्रॉन को भी ग्राहकों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। इसके अलावा कार निर्माता की टॉप कारों की सूची में शामिल ऑडी क्यू7, ऑडी क्यू8, ऑडी ए8 एल, ऑडी एस-5 स्‍पोर्टबैक, ऑडी आरएस-5 स्‍पोर्टबैक, ऑडी-आरएस क्यू 8, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी शामिल हैं और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी की की भी ग्राहकों के बीच अच्छी डिमांड देखी गई है।

ऑडी इंडिया हेड ने क्या कहा?

बिक्री में हुई इस वृद्धि को लेकर ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा कि 2023 में ग्राहकों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। यह साल हमारे लिए विगत वर्षों की तुलना यादगार है। पहले के मुकाबले रिटेल क्षेत्र में हमारा दायरा बढ़ा है।

ढिल्लन ने आगे कहा कि ऑडी के हर चार उपभोक्ताओं में से एक उपभोक्ता ऑडी की कार को खरीदा है। इससे पता चलता है कि हमारी सर्विस ग्राहकों को पसंद आ रही है। हम सही राह पर हैं और उपभोक्ताओं के लिए इंडस्ट्री के बेस्ट ऑफर्स देते रहेंगे और यकीकन हम भारत में सबसे बेहतरीन प्रॉडक्ट्स लॉन्च करते रहेंगे।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here