Movie prime

Apple का नया पेटेंट भविष्य के फोल्डेबल ग्लास पैनल iMac कॉन्सेप्ट का सुझाव देता है: रिपोर्ट

 
कथित तौर पर Apple ने ग्लास पैनल के साथ एक फोल्डेबल iMac कॉन्सेप्ट का पेटेंट कराया है जो नीचे की ओर मुड़ता है, जिससे जगह की बचत होती है और स्क्रीन के एडजस्टेबल एंगल मिलते हैं। हालाँकि यह भविष्यवादी दिखता है, लेकिन यह अनिश्चित है कि क्या यह अवधारणा जल्द ही वास्तविकता बन जाएगी।
कथित तौर पर Apple ने ग्लास पैनल के साथ एक फोल्डेबल iMac कॉन्सेप्ट का पेटेंट कराया है जो नीचे की ओर मुड़ता है, जिससे जगह की बचत होती है और स्क्रीन के एडजस्टेबल एंगल मिलते हैं। हालाँकि यह भविष्यवादी दिखता है, लेकिन यह अनिश्चित है कि क्या यह अवधारणा जल्द ही वास्तविकता बन जाएगी।

आईमोर की रिपोर्ट के अनुसार, एक हालिया पेटेंट, जैसा कि पेटेंटली ऐप्पल ने नोट किया है, एक ऐसा डिज़ाइन पेश करता है जो फोल्डिंग डिस्प्ले पर निर्भर नहीं करता है, बल्कि बेस पर एक फोल्डिंग ग्लास पैनल को शामिल करता है, जिसके परिणामस्वरूप एक असाधारण स्टाइलिश ऑल-इन-वन डेस्कटॉप समाधान होता है।

जबकि फोल्डिंग लैपटॉप और फोल्डेबल स्क्रीन वाले फोन परिचित हो गए हैं, फोल्डिंग डेस्कटॉप की अवधारणा अपेक्षाकृत अज्ञात क्षेत्र है।

मीडिया प्रकाशन की रिपोर्ट के अनुसार, ऐप्पल के नवीनतम पेटेंट से पारंपरिक हिंज डिज़ाइन से हटकर, इसके प्रति उनके अद्वितीय दृष्टिकोण का पता चलता है। स्क्रीन को स्वयं मोड़ने के बजाय, डिवाइस की पूरी सामने की सतह के आधार पर एक फोल्डेबल ग्लास पैनल होगा, जो एक सुंदर डेस्कटॉप स्वरूप तैयार करेगा। कीबोर्ड और ट्रैकपैड तक पहुंचने के लिए, उपयोगकर्ता उन्हें डिवाइस के पीछे से स्लाइड कर सकते हैं, जो एक रियर स्टैंड द्वारा समर्थित है, और उन्हें फ्रंट पैनल के खुले हिस्से पर रख सकते हैं।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि डिज़ाइन चिकना दिखता है, और पेटेंट स्क्रीन के फोल्डिंग सेक्शन के लिए विभिन्न कार्यक्षमताओं को निर्दिष्ट करता है। सबसे पहले, जब इसे मोड़ा जाता है, तो कहा जाता है कि यह डेस्क पर कम जगह घेरता है, जिसके परिणामस्वरूप फुटप्रिंट छोटा होता है।

इसके अतिरिक्त, इसे स्क्रीन के कोण को समायोजित करने के लिए नियोजित किया जा सकता है, जिससे iMac की इष्टतम स्थिति की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, रिपोर्ट के अनुसार, यह घर या कार्यालय के वातावरण में पोर्टेबिलिटी को बढ़ा सकता है।

Apple की iPhone 16 सीरीज़ भी पहले से ही चर्चा का विषय बनी हुई है, अफवाहें iPhone 15 Ultra के अस्तित्व का सुझाव दे रही हैं। हालांकि iPhone 15 के विज़न प्रो फीचर शायद अमल में न आएं, लेकिन लीक भविष्य के iPhone अल्ट्रा मॉडल के लिए 3D कैप्चरिंग का संकेत देता है, जो उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाता है।

इस बीच, Weibo पर एक लीक के अनुसार, जैसा कि MacRumors द्वारा रिपोर्ट किया गया है, यह संभव है कि आगामी iPhone Ultra मॉडल में विज़न प्रो की 3D कैप्चर तकनीक शामिल हो सकती है, जिसे स्थानिक फ़ोटो और वीडियो कहा जाता है। यदि यह एकीकरण होता है, तो यह ऐप्पल विज़न प्रो पर 3डी सामग्री को कैप्चर करने और प्रदर्शित करने को सक्षम करके उपयोगकर्ताओं को एक व्यापक अनुभव प्रदान कर सकता है।

बीजीआर की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐप्पल की 2024 में विज़न प्रो के लॉन्च से पहले ही आईफोन 15 प्रो मॉडल में स्थानिक तस्वीरें और वीडियो पेश करने की प्रारंभिक योजना थी। हालांकि, नवीनतम जानकारी से पता चलता है कि यह सुविधा पहले हेडसेट में शुरू होगी और बाद में होगी। आईफ़ोन में शामिल किया गया। 3डी इमेजरी की शुरूआत में उपयोगकर्ता अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाने की क्षमता है, जो बेहतर देखने और कैप्चर करने की क्षमता प्रदान करता है।

यह ध्यान देने योग्य है कि उपयोगकर्ताओं के पास अभी भी हेडसेट के भीतर मानक छवियों को प्रोजेक्ट करने का विकल्प होगा। MacRumors ने नोट किया है कि विज़न प्रो का डिज़ाइन इस सुविधा के आसपास काफी हद तक केंद्रित है, इस हद तक कि डिवाइस में अतिरिक्त सुविधा के लिए एक समर्पित मैकेनिकल बटन शामिल है।

WhatsApp Group Join Now