Movie prime

Apple वैश्विक शुरुआत के साथ भारत में iPhone 15 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी में है

 
Apple वैश्विक शुरुआत के साथ भारत में iPhone 15 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी में है
कथित तौर पर Apple भारत में अपनी चेन्नई इकाई से iPhone 15 लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसका लक्ष्य सितंबर के मध्य में वैश्विक रिलीज के करीब है, जिससे पिछले मॉडल की तुलना में समय अंतराल कम हो जाएगा। कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, चीन में उत्पादन जून में शुरू हुआ, साथ ही घटक भारतीय सुविधाओं में पहुंचे।

कैलिफ़ोर्निया स्थित दिग्गज कंपनी iPhone 15 के साथ एक महत्वपूर्ण विकास के लिए तैयारी कर रही है, और इस बार उल्लेखनीय बदलाव इसके 'मेड-इन-इंडिया' iPhone 15 की टाइमिंग है।

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, एप्पल भारत में अपना लेटेस्ट मॉडल पेश कर एक नया मुकाम हासिल करने की कोशिश में है। कहा जाता है कि प्रौद्योगिकी कंपनी सक्रिय रूप से iPhone 15 के अनावरण पर काम कर रही है, जिसका निर्माण सितंबर के मध्य में फॉक्सकॉन की चेन्नई सुविधा में किया जाएगा।

इस कदम का उद्देश्य भारतीय लॉन्च और वैश्विक रिलीज के बीच समय के अंतर को कम करना है, जिसके परिणामस्वरूप संभवतः भारत में एक साथ शुरुआत भी हो सकती है, जैसा कि स्थिति से परिचित सूत्रों ने संकेत दिया है।

पिछले साल, चेन्नई में Apple की फॉक्सकॉन सुविधा ने दुनिया भर में लॉन्च के सिर्फ दस दिन बाद iPhone 14 का उत्पादन शुरू किया, भारतीय निर्मित iPhone लगभग एक महीने बाद बाजार में पहुंचे।

प्रकाशन की रिपोर्ट इस बात पर भी प्रकाश डालती है कि इस वर्ष, समय अंतराल, यदि कोई है, को घटाकर केवल कुछ दिनों तक किए जाने की उम्मीद है, क्योंकि iPhone 15 के बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पहले से ही प्रगति पर हैं। कथित तौर पर, iPhone 15 का परीक्षण उत्पादन चीन में फॉक्सकॉन के झेंग्झौ कारखाने में जून में शुरू हुआ, और घटक उसी समय सीमा के आसपास फॉक्सकॉन की भारतीय सुविधाओं में पहुंचने लगे।

इसके अलावा, Apple का लक्ष्य दिसंबर 2023 में भारत निर्मित iPhone 15 श्रृंखला उपकरणों के निर्यात को शुरू करना है। प्रारंभ में, इन उपकरणों का उद्देश्य स्थानीय भारतीय बाजार में मांग को पूरा करना है, जिसके त्योहारी सीजन के दौरान काफी बढ़ने की उम्मीद है। दिसंबर के बाद, ऐसी खबरें आ रही हैं कि कंपनी यूरोप और अमेरिका जैसे क्षेत्रों सहित iPhone 15 का निर्यात शुरू कर सकती है।

WhatsApp Group Join Now