Public Haryana News Logo

Apple ने एक विज्ञापन के जाल में फंसकर अब माफी मांगनी पड़ी; जानिए मसला क्या है ​​​​​​​

  Apple New Controversy: नए विज्ञापन के चक्कर में Apple को आलोचना का सामना करना पड़ा. ये विज्ञापन, जिसे खुद कंपनी के सीईओ  टिम कुक ने शेयर किया था, उसमें दिखाया गया था कि कैसे कई क्रिएटिव चीजों को मशीन से कुचला जा रहा है. 
 | 
Public Haryana News

 iPad Pro Ad Controversy: हाल ही में अपने iPad Pro के विज्ञापन को लेकर Apple को सोशल मीडिया पर आलोचना मिली। यह विज्ञापन, जिसे कंपनी के सीईओ टिम कुक ने खुद शेयर किया था, जिसे खुद कंपनी के CEO टिम कुक ने शेयर किया था, उसमें दिखाया गया था कि कैसे कई क्रिएटिव चीजों को मशीन से कुचला जा रहा है. लोगों को लगा कि ये विज्ञापन टेक्नोलॉजी के क्रिएटिविटी पर पड़ने वाले नकारात्मक असर को दर्शा रहा है,जिससे Apple को अपनी गलती माननी पड़ी।

Apple को मांगनी पड़ी माफी

AdAge को एक बयान में Tor Myhren, Apple की मार्केटिंग कम्युनिकेशंस के वाइस प्रेसिडेंट, ने माफी मांगी। 'Apple में क्रिएटिविटी हमारी पहचान है,' उन्होंने कहा। हम ऐसे उत्पाद बनाने में यकीन करते हैं जो दुनिया भर के क्रिएटिव लोगों को सहायता देंगे हमारा मकसद हमेशा से ये रहा है कि यूजर्स iPad के माध्यम से अपने आप को अलग-अलग तरीकों से प्रस्तुत करें और उनके विचारों को जीवन दें।'

Tor Myhren ने माफी मांगी और कहा, "इस विज्ञापन के जरिए हम जो बताना चाहते थे, वो हम ठीक से नहीं बता पाए।" हमें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।"

वीडियो में क्या है?


विज्ञापन में एक बड़ा सी हाइड्रोलिक प्रेस दिखाया गया था, जो कई चीजों को कुचल रहा था: कलाकृतियों, पेंट की डिब्बे, एक पुराना आर्केड गेम और एक मूर्ति। उसकी जगह Apple का नया iPad Pro लेता है।

Tim Cook ने वीडियो शेयर किया

विज्ञापन का उद्देश्य यह था कि नया iPad Pro कितना हल्का और शक्तिशाली है। विज्ञापन में, कंपनी के सीईओ टिम कुक ने सोशल मीडिया पर लिखा, "ये अब तक का हमारा सबसे पतला iPad Pro है, साथ ही सबसे बेहतरीन डिस्प्ले के साथ।" M4 चिप की शक्ति इसे अद्वितीय बनाती है। जरा सोचिए कि इसकी मदद से लोग क्या कर सकते हैं।'




 

करना पड़ा आलोचना

Internet पर Apple के विज्ञापन को गलत बताया गया। कई लोगों ने यह विज्ञापन बुरा समझा क्योंकि वे समझते थे कि अब कंप्यूटर भी कलाकारों की तरह रचनात्मक हो सकते हैं। इस विज्ञापन में दिखाया गया है कि मशीनें इंसानों का काम खत्म कर देंगी, अभिनेता ह्यूग ग्रांट ने सोशल मीडिया पर लिखा। लेकिन Apple ने इस विज्ञापन को टीवी पर दिखाने की योजना को रद्द कर दिया है, क्योंकि ऐसी गलती को स्वीकार करना बहुत मुश्किल है। यह विज्ञापन टिम कुक के सोशल मीडिया अकाउंट पर अभी भी दिखाई देता है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here