Movie prime

  Alto K10 से शुरू होती है लिस्ट देश की सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारें

 ऑटोमैटिक कारें: अगर आप एक सस्ती ऑटोमैटिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो हमने आपके लिए 5 सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारों की लिस्ट बनाई है, जो नीचे दी गई है।
 
Automatic Cars
 

सबसे सस्ती स्वचालित कारें: स्वचालित कारें मैन्युअल कारों की तुलना में महंगी होती हैं। इनके लिए कम से कम 50 से 60 हजार रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं. हालाँकि, स्वचालित कारें भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्राइविंग के लिए बेहतर अनुकूल हैं क्योंकि ड्राइवर को मैन्युअल रूप से गियर बदलने की आवश्यकता नहीं होती है। जरूरत पड़ने पर कार अपने आप गियर बदल लेती है। तो आइए आपको देश की सबसे सस्ती 5 ऑटोमैटिक कारों के बारे में जानकारी देते हैं।

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 वर्तमान में देश की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन कार है। 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक (AGS) गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत रुपये से शुरू होती है। 5.59 लाख. ये एक्स-शोरूम कीमत है.

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो

मारुति एस-प्रेसो के मैकेनिकल फीचर्स ऑल्टो K10 के समान हैं। 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक (AGS) गियरबॉक्स भी पेश किया गया है। इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत रुपये से शुरू होती है। 5.76 लाख. ये एक्स-शोरूम कीमत है.

रीनॉल्ट क्विड

रेनॉल्ट क्विड पहले 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती थी लेकिन अब यह उपलब्ध नहीं है। यह अब केवल 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ पेश किया गया है। इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत रुपये से शुरू होती है। 6.12 लाख. यह भी एक्स-शोरूम कीमत है।

मारुति सुजुकी वैगनआर

वैगनआर को दो इंजन विकल्पों - 1.0-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इकाइयों के साथ पेश किया गया है। इसमें 5-स्पीड MT और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प है। ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें रुपये से शुरू होती हैं। 6.55 लाख (एक्स-शोरूम)।

टाटा टियागो

इस लिस्ट में टाटा टियागो भी शामिल है। यह टाटा की सबसे सस्ती कार है। 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन 5-स्पीड MT और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आता है। ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें रुपये से शुरू होती हैं। 6.92 लाख (एक्स-शोरूम)।

WhatsApp Group Join Now