Movie prime

भारत में लॉन्च हुआ 6 लाख का स्कूटर! फीचर्स और डिजाइन अद्भुत है

 
भारत में लॉन्च हुआ 6 लाख का स्कूटर! फीचर्स और डिजाइन अद्भुत है

ऐसा ही एक स्कूटर हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ है। जिसकी कीमत आसमान छूती नजर आ रही है. इसकी कीमत इतनी है कि आप एक शानदार एसयूवी कार खरीद सकते हैं। इस लेख में हम जानेंगे कि इस स्कूटर की इतनी कीमत क्यों है। वैसे, अगर इसकी कीमत इतनी ज्यादा है तो यकीनन आपको इसमें कुछ खास देखने को मिलेगा। तो आइए आज जानते हैं भारत के इस सबसे महंगे स्कूटर के बारे में। साथ ही जानिए इसमें आपको क्या खास चीजें मिलती हैं.

डिजाइनिंग शानदार होगी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इटालियन कंपनी पियाजियो ने विकसित किया है। भारत में कंपनी की कई गाड़ियां होंगी. कंपनी ने इस स्कूटर को कई बातों को ध्यान में रखकर तैयार किया है। वही इस मॉडल को जस्टिन बीबर एक्स वेस्पा स्कूटर कहा जाने वाला है।

इसकी डिजाइनिंग की बात करें तो इसमें आप देख सकते हैं कि इसकी सैडल, ग्रिप्स और व्हील्स के स्पोक भी सफेद रंग के हैं। स्कूटर की बॉडी पर ब्रांड लोगो के साथ डिजाइन को भी टोन-ऑन-टोन सफेद रखा गया है। इस लुक के साथ यह स्कूटर वाकई लाजवाब लग रहा है।

इंजन की शक्ति और विशेषताएँ

वही इस स्कूटर के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 150cc का इंजन मिलता है। जो 12.5 एचपी की अधिकतम पावर के साथ 12.4 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। जहां तक ​​इसमें मिलने वाले ब्रेकिंग सिस्टम की बात है, तो आपको सिंगल-चैनल एबीएस के साथ 200 मिमी का फ्रंट डिस्क ब्रेक और इसके साथ 140 मिमी का रियर ड्रम ब्रेक मिलता है। इसमें मोबाइल कनेक्टिविटी, 12-इंच टीएफटी स्क्रीन, चौकोर हेड लाइट्स के साथ कई अन्य बेहतरीन फीचर्स हैं।

कीमत क्या है

अब बात करते हैं कि इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपको कितनी कीमत चाहिए। तो आपको बता दें कि आप इसे करीब 6.45 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ अपना बना सकते हैं। अब सोचने वाली बात यह है कि इस स्कूटर की कीमत इतनी ज्यादा किस आधार पर रखी गई है। हमें इसका बिल्कुल भी मतलब नहीं था. आप क्या सोचते हैं कृपया अपनी राय दें।

WhatsApp Group Join Now