Movie prime

 2024 Hyundai Creta: ऐसा मिलेगा केबिन नई 2024 Hyundai Creta के इंटीरियर का खुलासा, सामने आई तस्वीरें

 
 2024 Hyundai Creta
 

New 2024 Hyundai Creta Interior: हुंडई क्रेटा को भारत में पहली बार जुलाई 2015 में लॉन्च किया गया था और तभी से यह भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में गेम-चेंजर रही है. 2020 में नई पीढ़ी की क्रेटा आई और इसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च होने के करीब है. नए मॉडल का उत्पादन जनवरी में शुरू होने की उम्मीद है और आधिकारिक लॉन्च फरवरी 2024 में हो सकता है. 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की कई स्पाई तस्वीरें और वीडियो पहले ही सामने आ चुके हैं. 

एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम

अब इसकी नई तस्वीरें सामने आई हैं, जिनसे 2024 हुंडई क्रेटा में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सेंसर और 360-डिग्री व्यू के लिए फ्रंट कैमरा की उपस्थिति की पुष्टि होती है. क्रेटा के ADAS में ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और टकराव से बचाव, अडैप्टिप क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और हाई बीम असिस्ट जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है. यह भी संभव है कि नई क्रेटा में अपडेटेड सेल्टोस के समान पूरी तरह से डिजिटल 10.25-इंच ड्राइवर डिस्प्ले मिले. 

फीचर्स की लंबी लिस्ट!

फीचर्स की लिस्ट काफी लंबी होगी, इसमें पीछे की सीट के यात्रियों के लिए यूएसबी टाइप-सी चार्जर, बोस साउंड सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, पुश-बटन स्टार्ट के साथ कीलेस एंट्री, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, छह एयरबैग, पार्किंग सेंसर सहित बहुत कुछ शामिल हो सकता है.

कॉस्मेटिक बदलाव 

अपडेटेड हुंडई क्रेटा में महत्वपूर्ण कॉस्मेटिक बदलाव भी होंगे. दिलचस्प बात यह है कि फेसलिफ़्टेड वर्जन में ग्लोबल-स्पेक हुंडई पैलिसेडे एसयूवी जैसे डिजाइन एलिमेंट्स मिलेंगे. इसमें अपडेटेड फ्रंट होगा, जहां नई ग्रिल, स्प्लिट पैटर्न के साथ वर्टिकल हेडलैंप, रिवाइज्ड बम्पर और एक्सटर माइक्रो एसयूवी के समान एच-शेप के एलईडी डीआरएल शामिल होंगे. 

वहीं, इसके अलॉय व्हील का डिज़ाइन पहले जैसा ही रह सकता है. संभावना है कि इसमें अलकज़ार के समान 18-इंच के बड़े व्हील मिल सकते हैं. रियर बम्पर को भी अपडेट किया जाएगा और दोबारा डिज़ाइन किया गया टेलगेट क्रेटा को पीछे से फ्रेश लुक देगा.

WhatsApp Group Join Now