Public Haryana News Logo

2023 Suzuki Hayabusa: नए लुक और अपडेटेड इंजन के साथ लॉन्च हुई ये दमदार बाइक! कीमत इतनी है

 | 
कंपनी ने इस बाइक को पहले की ही तरह 1340cc की क्षमता के इनलाइन-फोर सिलिंडर DOHC इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि, 190bhp की दमदार पावर और 142Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. सुजुकी ने इस बाइक के मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया है, ये पहले जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स, ब्रेकिंग और सस्पेंशन हार्डवेयर के साथ आती है.   ट्वीप एल्युमिनिय स्पर फ्रेम पर बेस्ड इस बाइक का कुल वजन 264 किलोग्राम है, और इसमें 1,480 मिमी का व्हीलबेस दिया गया है. इसमें LED हेडलैंप, TFT डिस्प्ले, साइड माउंटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और एक बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है. इसमें 10-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, 10-लेवल एंटी-व्हीली कंट्रोल, थ्री-लेवल इंजन ब्रेक कंट्रोल, ट्रिपल पावर मोड्स, लॉन्च कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, एक कॉर्नरिंग ABS सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल जैसे बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं.   Suzuki Hayabusa की साइज:  लंबाई: 2180 मिमी चौड़ाई: 735 मिमी उंचाई: 1165 मिमी व्हीलबेस: 1480 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस: 125 मिमी वजन: 264 किग्रा 2023 Suzuki Hayabusa 2023 Suzuki Hayabusa 2023 सुजुकी हायाबुसा डुअल-टोन कलर स्कीम के साथ उपलब्ध है क्योंकि मुख्य बॉडी में अलग-अलग रंग और तत्व जैसे कि फ्रंट एयर इंटेक्स, साइड काउलिंग और रियर सेक्शन अलग-अलग लगाए जाते हैं. तीन पेंट ऑप्शन में मैटेलिक थंडर ग्रे/कैंडी डेयरिंग रेड, मैटेलिक मैट ब्लैक, ग्लास स्पार्कल ब्लैक और पर्ल विगोर ब्लू/पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट का विकल्प मिलता है. सुजुकी हायाबुशा की बुकिंग पूरे देश में शुरू हो चुकी है. इसे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं.   नए लॉन्च के बारे में बात करते हुए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक केनिची उमेदा ने कहा कि, " जब इस बाइक को पहली बार यहां के बाजार में लॉन्च किया गया था उसके बाद से हमारे गुड़गांव प्लांट में असेंबल की गई लगभग सभी यूनिट्स देश भर में रिकॉर्ड समय में बिक चुकी हैं. इस जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए, हमने इस सुजुकी मोटरसाइकिल को नए अपडेटेड इंजन और नए कलर रेंज के साथ पेश करने का फैसला किया है."
 

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर सुपरबाइक Suzuki Hayabusa के नए लेटेस्ट मॉडल को लॉन्च किया है. कंपनी इस बाइक को नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) के अनुसार अपडेट किया है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन से सजी इस पावरफुल बाइक की कीमत 16.41 लाख रुपये तय की गई है. इस बाइक को नए पेंट-स्कीम के साथ बाजार में उतारा गया है. सुजुकी ये बाइक दुनिया भर में ख़ासी मशहूर है यहां तक कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान और जॉन अब्राहम को भी ये बाइक खूब पसंद है. 

बता दें कि, ग्लोबल मार्केट में कंपनी ने नई Suzuki Hayabusa के थर्ड जेनरेशन मॉडल को साल 2021 में पेश किया था. अब इस बाइक को इंटरनेशनल मार्केट के ही तर्ज पर यहां के बाजार में भी अपडेट कर दिया गया है. अब हायाबुसा आकर्षक मैटेलिक ग्रे रंग में कैंडी रेड हाइलाइट्स के साथ फ्रंट और साइड फेयरिंग के साथ-साथ रियर सेक्शन में भी उपलब्ध है. इसके अलावा ये बाइक विगोर ब्लू कलर का भी विकल्प है जो मुख्य रंग के रूप में पर्ल व्हाइट के साथ आती है. 

2023 Suzuki Hayabusa

कंपनी ने इस बाइक को पहले की ही तरह 1340cc की क्षमता के इनलाइन-फोर सिलिंडर DOHC इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि, 190bhp की दमदार पावर और 142Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. सुजुकी ने इस बाइक के मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया है, ये पहले जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स, ब्रेकिंग और सस्पेंशन हार्डवेयर के साथ आती है. 

ट्वीप एल्युमिनिय स्पर फ्रेम पर बेस्ड इस बाइक का कुल वजन 264 किलोग्राम है, और इसमें 1,480 मिमी का व्हीलबेस दिया गया है. इसमें LED हेडलैंप, TFT डिस्प्ले, साइड माउंटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और एक बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है. इसमें 10-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, 10-लेवल एंटी-व्हीली कंट्रोल, थ्री-लेवल इंजन ब्रेक कंट्रोल, ट्रिपल पावर मोड्स, लॉन्च कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, एक कॉर्नरिंग ABS सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल जैसे बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं. 

Suzuki Hayabusa की साइज:

  • लंबाई: 2180 मिमी
  • चौड़ाई: 735 मिमी
  • उंचाई: 1165 मिमी
  • व्हीलबेस: 1480 मिमी
  • ग्राउंड क्लीयरेंस: 125 मिमी
  • वजन: 264 किग्रा

2023 Suzuki Hayabusa

2023 सुजुकी हायाबुसा डुअल-टोन कलर स्कीम के साथ उपलब्ध है क्योंकि मुख्य बॉडी में अलग-अलग रंग और तत्व जैसे कि फ्रंट एयर इंटेक्स, साइड काउलिंग और रियर सेक्शन अलग-अलग लगाए जाते हैं. तीन पेंट ऑप्शन में मैटेलिक थंडर ग्रे/कैंडी डेयरिंग रेड, मैटेलिक मैट ब्लैक, ग्लास स्पार्कल ब्लैक और पर्ल विगोर ब्लू/पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट का विकल्प मिलता है. सुजुकी हायाबुशा की बुकिंग पूरे देश में शुरू हो चुकी है. इसे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं. 

नए लॉन्च के बारे में बात करते हुए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक केनिची उमेदा ने कहा कि, " जब इस बाइक को पहली बार यहां के बाजार में लॉन्च किया गया था उसके बाद से हमारे गुड़गांव प्लांट में असेंबल की गई लगभग सभी यूनिट्स देश भर में रिकॉर्ड समय में बिक चुकी हैं. इस जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए, हमने इस सुजुकी मोटरसाइकिल को नए अपडेटेड इंजन और नए कलर रेंज के साथ पेश करने का फैसला किया है." 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here