Public Haryana News Logo

Olive Oil Benefits For Hair Care: बालों की ग्रोथ और मजबूती को करना है दोगुना? ऑलिव ऑयल में मिलाकर लगाएं 3 चीजें, दो दिन में मिलेगा बेस्ट रिजल्ट

 | 
 Olive Oil Benefits For Hair Care: बालों की ग्रोथ और मजबूती को करना है दोगुना? ऑलिव ऑयल में मिलाकर लगाएं 3 चीजें, दो दिन में मिलेगा बेस्ट रिजल्ट
 

Olive Oil Benefits For Hair Care: बालों की ग्रोथ, लम्बाई, शाइन और मजबूती बढ़ाने के लिए लोग तरह-तरह के तेल और हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार इसका कोई खास असर बालों पर देखने को नहीं मिलता है. ऐसे में आप चाहें तो ऑलिव ऑयल (Olive oil) में कुछ चीजों का इस्तेमाल करके बालों को मजबूत और घना बना सकते हैं. 

जैतून का तेल बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है. वहीं कुछ चीजें भी बालों की ग्रोथ और मजबूती बढ़ाने में बेहतर रोल निभा सकती हैं. तो आइये जानते हैं जैतून के तेल में किन चीजों का इस्तेमाल बालों के लिए बेस्ट हो सकता है.

ऑलिव ऑयल में मिलाएं अंडा- जैतून के तेल को बालों के लिए बेस्ट तेल माना जाता है. तो वहीं अंडा भी बालों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. ऐसे में अगर दोनों को साथ में मिलाकर बालों पर इस्तेमाल किया जाये, तो इसके फायदे भी दोगुने हो सकते हैं. इसके लिए आप एक अंडे की जर्दी को ऑलिव ऑयल में एड करके अच्छे से मिक्स कर लें. फिर इस मिक्सचर को स्कैल्प और बालों की लेंथ पर अप्लाई करके कुछ देर के लिए छोड़ दें, फिर नॉर्मल तरह से शैम्पू कर लें.

कोकोनट ऑयल मिक्स करें- बालों की ग्रोथ, लेंथ और शाइन बढ़ाने के लिए आप ऑलिव ऑयल में नारियल का तेल मिक्स कर के बालों पर अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आप सोने से पहले चार-पांच चम्मच ऑलिव ऑयल को किसी बाउल में निकालें. फिर इसमें इतनी ही मात्रा में नारियल का तेल डालकर दोनों को अच्छी तरीके से मिक्स कर लें. फिर इस मिश्रण को बालों की जड़ों से लेकर सिरे तक लगाएं और अच्छी तरह से स्कैल्प की मसाज करें. फिर सुबह उठकर नार्मल तरीके से हेयर वॉश कर लें.

लहसुन कर सकते हैं मिक्स- बालों के विकास, लम्बाई और चमक को बढ़ाने के लिए आप ऑलिव ऑयल के साथ लहसुन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए आप चार-पांच लहसुन की कलियां लेकर बारीक पीस लें. फिर इसको ऑलिव ऑयल में मिक्स करके स्कैल्प और बालों पर लगाएं और लगभग 30 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें. इसके बाद बालों में शैम्पू कर लें.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here