Public Haryana News Logo

Vastu of Money Plant: दैनिक आय में गिरावट होगी अगर आप इन गलतियों को करते हैं

 | 
Money Plant Vastu

 Money Plant Instructions: धन को आकर्षित करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। जिनकी मदद से आप जल्दी अमीर बन सकते हैं और सफल हो सकते हैं दरअसल, धर्मशास्त्रों में बताए गए ये उपायों का पालन करने से मां लक्ष्मी घर में रहती है। ऐसे घर में हमेशा धन और सुख रहता है। यह सब पाने के लिए घर में मनी प् लांट लगाना बहुत आसान और अच्छा है। मनी प् लांट लगाने के बहुत सारे लाभ हैं। यह पौधा धन आकर्षित करता है। यही कारण है कि कई लोगों के घर में मनी प् लांट होता है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि

मनी प्‍लांट वास्‍तु टिप्‍स 

घर में मनी प्लांट लगाते समय कुछ बातों का ध्‍यान रखना बहुत जरूरी है वरना फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. धन-दौलत बढ़ने की बजाय घट सकती है. साथ ही मां लक्ष्‍मी नाराज होकर घर से जा सकती हैं. आइए जानते हैं कि घर में मनी प्‍लांट लगाते समय किन गलतियों से बचना चाहिए. 

- कभी भी घर में मनी प्‍लांट उत्तर पूर्व दिशा में न लगाएं. उत्तर पूर्व दिशा में लगा मनी प्‍लांट इनकम पर नकारात्‍मक असर डालता है. यह धन हानि करवाता है, आर्थिक तंगी लाता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट की बेल हमेशा ऊपर की ओर रहे, इस बात का ध्‍यान रखें. इसके लिए किसी लकड़ी या अन्‍य चीज की मदद से बेल को ऊपर की ओर रखें. नीचे की ओर झुकी हुई या जमीन पर पड़ी बेल तरक्‍की में बाधाएं लाती है. गरीबी घेर लेती है. 

- घर में सूखा हुआ मनी प्‍लांट लगाने की भारी गलती तो बिल्‍कुल ना करें. यदि कुछ पत्‍ते भी सूख जाएं तो हटाते रहें. वहीं पूरा मनी प्‍लांट सूखने लगे तो उसे तुरंत हटा दें और उसकी जगह नया मनी प्‍लांट लगा दें. 

- मनी प्‍लांट घर के अंदर लगाना शुभ होता है लेकिन इसे वॉशरूम के पास ना लगाएं. ना ही इसके आसपास गंदगी रहने दें. इससे मां लक्ष्‍मी रूठ जाती हैं. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here