Public Haryana News Logo

चांदी की धातु को घर की किस दिशा में रखें? यह किस ग्रह पर प्रभाव डालता है? पंडित जी से नियम और प्रक्रिया जानें

 | 
चांदी की धातु को घर की किस दिशा में रखें? यह किस ग्रह पर प्रभाव डालता है? पंडित जी से नियम और प्रक्रिया जानें
 

Vasthu Advices for Silver: वास्तुशास्त्र बताता है कि प्रत्येक वस्तु को किस दिशा में होना चाहिए। चाहे वह वस्तु किसी विशेष धातु की हो। उचित स्थान पर होना सर्वोत्तम परिणाम के लिए सही माना जाता है। अगर घर में वस्तुएं वास्तु के अनुरूप सही दिशा और स्थान पर हों, तो हमें उसका शुभ लाभ मिलेगा। चीजों को विपरीत स्थान पर रखने से वास्तु दोष हो सकता है और इसका बुरा असर हो सकता है। इस तरह की चांदी को घर में किस जगह रखना चाहिए? भोपाल के ज्योतिषज्ञ पंडित योगेश चौरे से इस बारे में पता चलेगा।

घर में चांदी की चीजों को किस जगह रखना सही है?
सफेद चांदी चंद्रमा का प्रतीक है। चंद्रमा इसका ग्रह स्वामी है, इसलिए इसकी दिशा चंद्रमा की होनी चाहिए। ये सही समझा जाता है।

किस ग्रह से संबंधित है?
किसी भी धातु को सही स्थान पर रखने के लिए, इस बात का ध्यान रखें कि धातु किसी भी ग्रह से संबंधित होनी चाहिए। मान्यता है कि ग्रह के उदय की दिशा में धातु रखना शुभ है।

किस ओर रखें?
वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में चांदी का सामान (जैसे गहने या बर्तन) पश्चिम दिशा में रखें। चांदी तभी आपके लिए फायदेमंद होगी।

क्या करना चाहिए?
इसके अलावा, चांदी के सामान को हमेशा लाल कपड़े में बांधकर या लपेटकर रखें। ऐसा करने से चंद्रमा की स्थिति कुंडली में मजबूत होती है। इससे घर में शान्ति और तनाव कम होता है। चांदी को लाल कपड़े में लपेटकर पश्चिम दिशा में रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here