Public Haryana News Logo

भाग्यशाली होते हैं इन तिथियों में जन्में बच्चे, अपने साथ लेकर जाते हैं परिवार में अपना भाग्य!

 | 
Numerology Lucky People by date of birth
 

Money Luck by date of birth in Hindi: अंक ज्‍योतिष में मूलांक के आधार पर व्‍यक्ति की पर्सनालिटी, व्‍यवहार, भविष्‍य, करियर, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में बताया जाता है. मूलांक जन्‍मतारीख के जोड़ से निकाला जाता है, जैसे- किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 1 होगा. इसी तरह किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 7 होगा. अंक ज्‍योतिष में मूलांक 1 और मूलांक 7 के जातकों को बेहद सौभाग्‍यशाली माना गया है. दरअसल, नंबर 1 और नंबर 7 मूलांक वाले ये लोग खुद तो अपने जीवन में नाम, पैसा, पद पाते ही हैं, वे अपने परिवार की भी किस्‍मत चमका देते हैं. 

पैदा होते ही परिवार में आती है समृद्धि 

अंक शास्‍त्र के अनुसार मूलांक 1 और मूलांक 7 के जातक पैदाइशी तौर पर भाग्‍यवान होते हैं. इस कारण इनके जन्‍म के बाद ही परिवार के हालात बदलने लगते हैं. परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ने लगती है, समाज में मान-सम्‍मान बढ़ता है. साथ ही मूलांक 1 और मूलांक 7 वाले बच्‍चे बड़े होकर करियर में खूब तरक्‍की करते हैं. वे जमकर पैसा और नाम कमाते हैं. 

पढ़ाई में तेज होते हैं मूलांक 1 

मूलांक 1 यानी कि किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे बच्‍चे पढ़ाई में बहुत तेज होते हैं. ये बच्‍चे पढ़ाई में अव्‍वल आते हैं और बचपन से ही अपने परिवार का नाम रोशन करते हैं. ये बच्‍चे उच्‍च शिक्षा, प्रतियोगी परीक्षा में भी अच्‍छा परफॉर्म करते हैं और बड़े संस्‍थानों में दाखिला पा लेते हैं. करियर के मामले में भी मूलांक 1 के जातक लकी होते हैं और जिस भी क्षेत्र में जाएं ऊंचा पद, पैसा और सम्‍मान पाते हैं. 

परिवार के दिन फेर देते हैं मूलांक 7 वाले बच्‍चे 

वैसे तो नंबर 7 या अंक 7 को शुभ माना जाता है इसलिए शुभ कामों में 7 के आंकड़े को प्रमुखता दी जाती है. इसी तरह अंक ज्‍योतिष में भी 7 नंबर या मूलांक 7 यानी कि किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे  जातकों को बहुत लकी माना गया है. मूलांक 7 के जातक पैदाइशी भाग्‍यवान होते हैं. इनका जन्‍म होते ही परिवार की किस्‍मत बदल जाती है. घर में खूब सुख-समृद्धि, धन आता है. ये बच्‍चे कम उम्र में ही नाम कमा लेते हैं. यदि व्‍यापार या राजनीति में जाएं तो खूब अमीर बनते हैं. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here