Public Haryana News Logo

Wrestler Protest: बृजभूषण सिंह की अब और खास मुश्किलें, अब हरियाणा-यूपी के बाद राजस्थान में बनेगी 'महापंचायत' ये रणनीति

 हरियाणा और यूपी महापंचायत के बाद अब राजस्थान में किसानों के समर्थन में महापंचायत की जाएगी। इससे पहले कुरुक्षेत्र में 2 जून को महापंचायत में सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम दिया गया था।
 | 
 Wrestler Protest: बृजभूषण सिंह की अब और खास मुश्किलें, अब हरियाणा-यूपी के बाद राजस्थान में बनेगी 'महापंचायत' ये रणनीति
 

Haryana News: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें अभी और बढ़ने वाली है. जिसको लेकर पहलवान अब एक बड़ी तैयारी करने में जुटे हुए है. पहलवानों की कोशिश है कि अब पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश के बाद अब राजस्थान की खाप पंचायतें और किसान संगठन एक मंच पर जुटे दिखाई दे. ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि जब खाप किसी पंचायत का आह्रान करें तो सभी पूरी शक्ति के साथ अपनी बात रख पाए, ऐसा फैसला ले जिसका असर सरकार पर भी पड़े. इसी कड़ी में अब राजस्थान में भी अगले सप्ताह महापंचायत का आयोजन होगा.

विभिन्न संगठनों से बातचीत में जुटे किसान संगठन


पहलवान अब विभिन्न संगठनों से बातचीत करने में जुटे हुए है. इसके साथ ही पहलवान सरकार के करीबियों से भी उनका रुख जानने में जुटे हुए है. मीडिया रिपोर्टस की माने तो पहलवानों की केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान से लेकर हरियाणा बीजेपी के एक नेता से बात हुई है. लेकिन अभी पहलवानों के मन मुताबिक कुछ हुआ नहीं है. वहीं दिल्ली पुलिस 27 जून को अपने अंतरिम रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने वाली है.

9 जून तक का दिया था अल्टीमेटम


आपको बता दें कि 2 जून को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पहलवानों के समर्थन में एक सर्व जातीय ‘खाप महापंचायत’ हुई थी. इस महापंचायत में पहलवानों के आंदोलन को लेकर उठाए गए कदमों पर बातचीत की गई थी. इसके अलावा खाप नेताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए 9 जून तक का अल्टीमेटम दिया गया था. उनकी तरफ से कहा गया था कि 9 जून तक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की जाए. अगर बृजभूषण पर कार्रवाई नहीं की गई तो वो पहलवानों के साथ 9 जून को दिल्ली के जंतर-मंतर जाएंगे. इसके अलावा इस महापंचायत में देशभर में अलग-अलग जगहों पर महापंचायत बुलाने का आह्रान किया गया था. इसके अलावा खाप पंचायतें और किसान संगठन कई विरोध प्रदर्शनों में एकजुटता दिखा चुके है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here