Movie prime

 

टोल टैक्स को लेकर बदल गया ये नियम

 
इसके लिए कोई अलग से कार्रवाई नहीं होगी. नितिन गडकरी ने बताया है कि अब टोल टैक्स का भुगतान नहीं करना होगा, सीधा आपके खाते से अमाउंट कट जाएगा.  इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने कहा, '2019 में, हमने एक नियम बनाया कि कारें कंपनी-फिटेड नंबर प्लेट के साथ आएंगी. इसलिए बीते चार साल में जो वाहन आए हैं उन पर अलग-अलग नंबर प्लेट हैं.
 

पब्लिक हरियाणा न्यूज New Delhi Toll New Rule : अगर आप भी हाइवे पर सफर करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी  की तरफ से हाइवे पर चलने वालों को कई तरह की सुविधाएं गी जा रही हैं.

इसके साथ ही सरकार अब टोल टैक्स के नियमों में बड़ा बदलाव करने जा रही है, जिसका सीधा फायदा सड़क पर चलने वाले करोड़ों ग्राहकों को होगा.

इसके साथ ही नितिन गडकरी ने कहा है कि देशभर में इस साल के आखिर तक 26 ग्रीन एक्सप्रेसवे बनाएं जाएंगे और टोल के नए नियम भी जारी किए जाएंगे. 

टोल टैक्स की टेक्नोलॉजी में होने वाला है बदलाव-


आपको बता दें ग्रीन एक्सप्रेस वे बनने के बाद भारत सड़कों के मामलों में अमेरिका के बराबर हो जाएगा. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने बताया कि टोल टैक्स को वसूलने के लिए नियमों और टेक्नोलॉजी में बड़ा बदलाव होगा. 

टोल टैक्स की वसूली के लिए 2 तरीके बना सकती है सरकार-


सरकार आने वाले दिनों पर टोल की वसूली के लिए 2 ऑप्शन देने पर प्लान बना रही है. इसमें पहला ऑप्शन कारों में ‘जीपीएस’ (GPS) प्रणाली लगाई जा सकती है.

वहीं, दूसरा तरीक आधुनिक नंबर प्लेट से संबधित है. फिलहाल अभी इसके लिए प्लानिंग चल रही है. 


अभी नहीं है कोई सजा का प्रावधान-

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी देते हुए बताया है कि टोल टैक्स न चुकाने पर किसी भी तरह की सजा का प्रावधान नहीं है.

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में टोल टैक्स वसूलने के लिए प्रोद्यौगिकी के इस्तेमाल पर भी जोर दिया जाएगा.

नितिन गडकरी ने आगे कहा है कि कहा कि अब तक टोल नहीं देने पर सजा का प्रावधान नहीं है, लेकिन टोल के संबंध में एक विधेयक लाने की तैयारी चल रही है. अब टोल टैक्स सीधा आपके बैंक खाते से काटा जाएगा.

इसके लिए कोई अलग से कार्रवाई नहीं होगी. नितिन गडकरी ने बताया है कि अब टोल टैक्स का भुगतान नहीं करना होगा, सीधा आपके खाते से अमाउंट कट जाएगा.

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने कहा, '2019 में, हमने एक नियम बनाया कि कारें कंपनी-फिटेड नंबर प्लेट के साथ आएंगी. इसलिए बीते चार साल में जो वाहन आए हैं उन पर अलग-अलग नंबर प्लेट हैं. 

WhatsApp Group Join Now